चीन ने फिलीपींस पर आक्रोश व्यक्त किया

चीन ने फिलीपींस पर आक्रोश व्यक्त किया
Share:

सिंगापुर : चीन ने स्पाटर्ली द्वीप समूह पर फिलीपींस के कुछ प्रदर्शनकारियों के पहुंचने पर अपनी और से नाराजगी दर्ज की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चीन ने दक्षिणी चीन सागर के लगभग पूरे इलाके पर अपनी दावेदारी पेश करते हुए चीन ने इसके बीच स्थित स्पाटर्ली द्वीप समूह पर फिलीपींस के कुछ प्रदर्शनकारियों के पहुंचने पर अपनी और से आक्रोश व्यक्त किया है.

इस संबंध में ल्यू कांग जो की चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता है उन्होंने अपने बयान में कहा है कि चीन फिलीपींस से उन लोगों को द्वीपसमूह से पुनः  वापस बुलान के लिए दोहराता है जो कि गैरकानूनी रूप से द्वीपसमूह पर आयें हैं। आपको बता दे कि फिलीपींस के यह लोग जो कि छात्र है उनमे से अधिकांश पढ़ाई करने वाले छात्र है. सभी प्रदर्शनकारी छात्र की संख्या तकरीबन 50 प्रदर्शनकारी जिनमें अधिकतर छात्र हैं.

यह सभी प्रदर्शनकारी छात्र फिलीपींस के पूर्व नौसैन्य कमांडर कलायान आतिन की अगुवाई में स्पाटर्ली द्वीप समूह स्थित पगासा द्वीप पर एकत्रित हुए थे। फिलीपींस के इन प्रदर्शनकारियों ने अपने बयान में कहा है कि वे लोग दक्षिण चीन सागर में चीन द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण के बारे में पूरी विश्व को इसके लिए बताना चाहते है. व इसी कारण से हम यहाँ पर आए थे  ।  

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -