यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने कसी कमर, अखिलेश यादव ने 6 सीटों के लिए नियुक्त किए प्रभारी

यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने कसी कमर, अखिलेश यादव ने 6 सीटों के लिए नियुक्त किए प्रभारी
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने छह विधानसभा उपचुनाव सीटों के लिए रणनीतिक रूप से चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं, जो इन महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की उनकी मंशा को दर्शाता है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव को अंबेडकर नगर की कटहरी विधानसभा सीट की देखरेख का जिम्मा सौंपा गया है। यह कदम पार्टी के भीतर उनकी प्रमुख भूमिका को रेखांकित करता है और आगामी उपचुनावों में इस निर्वाचन क्षेत्र के महत्व का संकेत देता है।

अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद और लाल बिहारी यादव को अयोध्या की मिल्कीपुर सीट के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है, जो राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति मजबूत करने पर पार्टी के फोकस को दर्शाता है। इस बीच, सांसद वीरेंद्र सिंह को मिर्जापुर की मझवां विधानसभा सीट संभालने का काम सौंपा गया है, जबकि चंद्रदेव यादव को मैनपुरी की करहल विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है। इंद्रजीत सरोज और राजेंद्र कुमार को क्रमशः फूलपुर और सीमामऊ सीटों के लिए नियुक्त किया गया है।

समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की गई यह सूची उन दस विधानसभा सीटों में से छह पर अपने उम्मीदवार उतारने के उनके फैसले को उजागर करती है, जहां जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। इन दस सीटों में से पांच पर पहले समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की थी, जिससे इन क्षेत्रों में उनकी पकड़ मजबूत हुई है। बाकी सीटें अन्य राजनीतिक दलों ने जीती हैं: तीन भाजपा ने, एक राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने और एक निषाद पार्टी ने, जो दोनों ही एनडीए की सहयोगी हैं। इन सीटों के लिए प्रभारी के रूप में अनुभवी नेताओं को सपा द्वारा चुना जाना उपचुनावों में जीत हासिल करने और उत्तर प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य में अपना प्रभाव बनाए रखने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह चुनाव समाजवादी पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा होगी क्योंकि वह इन क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को पुनः प्राप्त करने या बनाए रखने का प्रयास कर रही है।  

हिंडनबर्ग का मामला फिर से सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा, जानिए अब क्या है मांग ?

'हम स्वतंत्रता दिवस पर गवर्नर की चाय पार्टी में नहीं जाएंगे..', तमिलनाडु कांग्रेस का ऐलान

आतंकियों को खाना-पानी और पनाह देते थे भारत के ही लोग, हाजी लतीफ़-सद्दाम, अख्तर सहित 9 OGW गिरफ्तार, 50 से पूछताछ जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -