सरकारी जमीन पर सपा नेता आज़म खान ने बना लिया था हमसफ़र रिसोर्ट ! प्रशासन ने चलाया बुलडोज़र

सरकारी जमीन पर सपा नेता आज़म खान ने बना लिया था हमसफ़र रिसोर्ट ! प्रशासन ने चलाया बुलडोज़र
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की अवैध सम्पत्तियों पर बुलडोज़र चला है। अब आज़म खान के ‘हमसफ़र रिजॉर्ट’ पर प्रशासन के कार्रवाई की है। आज मंगलवार (9 जुलाई, 2024) को हुई इस कार्रवाई में बड़ी तादाद में पुलिस फ़ोर्स मौजूद रही। आज़म की पत्नी तंजीम फातिमा इस कार्रवाई के खिलाफ अदालत भी गई थीं, मगर उनको कोई राहत नहीं मिली। दरअसल, आज़म खान ने सपा सरकार के दौरान यह रिजॉर्ट सरकारी भूमि पर बना लिया था। भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने इसकी शिकायत की थी।

 

खबरों के अनुसार, आज मंगलवार को रामपुर जिला प्रशासन अपनी टीम के साथ आज़म खान के रिजॉर्ट पर पहुँचा। इस टीम में राजस्व अधिकारी समेत पुलिस बल भी मौजूद थे और 3 बुलडोजर भी साथ थे। बताया जा रहा है कि सुबह शुरू की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई अब भी जारी है। स्थानीय लोगों को कार्रवाई से दूर रहने के लिए कहा गया है। कुल 380 स्क्वायर मीटर में हो रही इस कार्रवाई की जद में बॉउंड्री वॉल, लॉन और एक ईमारत आ रही है। हमसफर रिसॉर्ट आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला के नाम पर पंजीकृत है, जबकि ये सरकारी जमीन है। 

प्रशासन ने ‘हमसफ़र रिजॉर्ट’ पर होने वाली कार्रवाई का नोटिस आजम खान के परिवार वालों को पहले ही दे दिया था। जिला प्रशासन ने बताया है कि हमसफर रिजॉर्ट बनवाने के दौरान आज़म खान ने ग्राम समाज की जमीन हड़प ली थी। इस अतिक्रमण के खिलाफ वर्ष 2019 में जिला प्रशासन ने रामपुर के नायब तहसीलदार की कोर्ट में मामला भी दाखिल किया था। राजस्व विभाग की पैमाइश में ये दावे सही पाए गए थे। इसी रिपोर्ट के आधार पर एक राजस्व अधिकारी ने आजम खान के कई परिजनों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी।

उस समय नयाब तहसीलदार के जी मिश्रा की शिकायत पर तंजीन फातिमा और दोनों बेटों अबदुल्ला आजम और अदीब आजम को आरोपी बनाया गया था। जाँच के बाद पुलिस ने इन तीनों आरोपितों के खिलाफ लोक सम्पत्ति को क्षति पहुँचाने और सरकारी जमीन हड़पने की चार्जशीट दाखिल की थी। इस बीच रामपुर से भाजपा MLA आकाश सक्सेना ने आज़म खान द्वारा किए गए इस कब्ज़े के खिलाफ आवाज बुलंद की। आखिरकार उनकी माँग पर मंगलवार को आज़म के हमसफर रिजॉर्ट को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया।

बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कल, भाजपा-TMC में सीधी टक्कर

MP में सीज हुआ 1 करोड़ का नशीला पदार्थ

रायबरेली जाने से पहले हनुमान मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, लेकिन उनके ही संसदीय क्षेत्र में क्यों शुरू हुआ विरोध ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -