सपा MLC पुष्पराज जैन ने की 150 करोड़ की टैक्स चोरी ? अब छोटे भाई के घर पहुंची IT की टीम

सपा MLC पुष्पराज जैन ने की 150 करोड़ की टैक्स चोरी ? अब छोटे भाई के घर पहुंची IT की टीम
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता पुष्पराज जैन के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी में 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की आशंका है. आयकर विभाग से संबंधित अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है. 31 दिसंबर 2021 को आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुंबई, गुजरात, कानपुर, लखनऊ और कन्नौज सहित देश के अन्य ठिकानों पर रेड मारी थी. IT सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 50 ठिकानों पर रेड मारी गई थी. 
 
सूत्रों के मुताबिक, पुष्पराज जैन का मुंबई के कारोबारी भूमि डेवलेपर के साथ ज्वाइंट वेंचर था. ये दोनों साथ मिलकर व्यवसाय करते थे. शुरूआती जांच में पता चला है कि 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की आशंका है. IT डिपार्टमेंट के अधिकारियों को शक है कि शुक्रवार, शनिवार की तलाशी में जब्त किए गए डाक्यूमेंट्स और फाइलों के विश्लेषण के बाद और ज्यादा टैक्स चोरी का पता लगाया जा सकता है.  बता दें कि यूपी में भी आयकर विभाग ने दिल्ली-NCR में सपा MLC पम्पी जैन और उनके सहयोगियों से जुड़े कुछ स्थानों पर भी तलाशी ली है. 

सूत्रों ने जानकारी दी है कि बरामद दस्तावेजों की छानबीन आज पूरी हो जाएगी. इस बीच आयकर विभाग की टीम सोमवार को कानपुर के तिलक नगर में स्थित समाजवादी पार्टी (SP) MLC पुष्पराज जैन के छोटे भाई अतुल जैन के यहां पहुंची. अतुल जैन फ्लैट क्रमांक- 503, रतन प्रेसीडेंसी में रहते हैं. IT टीम अपने साथ इत्र व्यवसायी पम्पी जैन को भी लेकर आई थी. यहां पर IT विभाग की टीम ने दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की है. 

पहले 'चिलमजीवी' कहा अब 'परशुराम' का फरसा उठाया.., क्या यूपी के ब्राह्मणों को रिझा पाएंगे अखिलेश ?

लखीमपुर हिंसा: यूपी SIT ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, आशीष मिश्रा को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

केजरीवाल बोले- 'मैं यूपी में स्कूल बनवाऊंगा..', खुद की दिल्ली के हर वार्ड में खुल रही 'शराब' की 3 नई दुकानें

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -