इस गणेश चतुर्थी पर 5 मूलांक वालों के लिए विशेष उपाय

इस गणेश चतुर्थी पर 5 मूलांक वालों के लिए विशेष उपाय
Share:

अंकशास्त्र के अनुसार, जिन लोगों का मूलांक 5 होता है, उन पर गणपति भगवान की विशेष कृपा रहती है। यदि आपकी जन्म तिथि 5, 14, या 23 है, तो आपका मूलांक 5 होता है। इस मूलांक का स्वामी ग्रह बुध (Budh) है, और गणेशजी को बुध ग्रह का कारक देवता माना जाता है। इस साल गणेश चतुर्थी 7 सितंबर 2024 को मनाई जाएगी। इस अवसर पर 5 मूलांक वालों पर गणपति की कृपा विशेष रूप से बरसती है।

गणेश चतुर्थी और बुधवार का विशेष महत्व

गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है। विशेषकर बुधवार के दिन गणेशजी की पूजा से भी लाभ होता है। पुराणों के अनुसार, गणेशजी की पूजा से शत्रु और ग्रहदोष से बचा जा सकता है। गणपति को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है, जो जीवन के सभी विघ्नों और बाधाओं को दूर करते हैं।

गणेश चतुर्थी पर 5 मूलांक वालों के लिए विशेष उपाय

गणेश चतुर्थी के दिन 5 मूलांक वालों को कुछ विशेष उपाय करने चाहिए। मान्यता है कि इन उपायों को करने से गणपति भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है और सभी प्रकार के संकटों से मुक्ति मिलती है। ये उपाय निम्नलिखित हैं:

  • गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं: गणेश जी को दूर्वा (घास) चढ़ाना विशेष लाभकारी माना जाता है। यह गणेश जी की पूजा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • हरी चीजों का दान करें: हरी चीजें जैसे हरी सब्जियां, हरी वस्त्र, आदि का दान करना भी गणेश जी को प्रसन्न करने का एक तरीका है।
  • बच्चों को पढ़ने लिखने की चीजें गिफ्ट करें: बच्चों को किताबें या अन्य पढ़ाई से संबंधित चीजें गिफ्ट करें। यह शिक्षा और बुद्धि की वृद्धि के लिए शुभ होता है।
  • गाय को हरा चारा खिलाएं: गाय को हरा चारा खिलाना भी एक शुभ कार्य है और इससे भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है।
  • हॉस्पिटल में आवश्यक मेडिसन का वितरण करें: अस्पताल में दवाइयों का वितरण भी एक पुण्य कार्य है, जो गणेश जी की कृपा को आकर्षित करता है।
  • किन्नरों को दान दें: किन्नरों को दान देना भी गणेश जी की पूजा में एक महत्वपूर्ण उपाय है।

गणेश मंत्र और उनका महत्व

गणेश चतुर्थी के अवसर पर 5 मूलांक वालों को गणेश मंत्र का जाप करना चाहिए। गणेश मंत्र का एक माला, यानी 108 बार जाप करने से जीवन में खुशियों का आगमन होता है। गणेश जी की यह प्रभावशाली मंत्र बुद्धि, धन, और समृद्धि प्रदान करती है। रोजगार, व्यापार, और करियर में आने वाली समस्याओं को दूर करती है।

गणेश मंत्र:

"एकदंताय विद्‍महे, वक्रतुंडाय धीमहि, तन्नो दंती प्रचोदयात।।"

इस मंत्र का जाप करने से जीवन में सकारात्मक बदलाव होते हैं और विघ्न दूर होते हैं। गणेश जी की पूजा और मंत्र जाप से आपके जीवन में सुख, शांति, और समृद्धि आएगी। गणेश चतुर्थी पर 5 मूलांक वाले इन विशेष उपायों को अपनाकर गणपति भगवान की विशेष कृपा प्राप्त कर सकते हैं। इन उपायों से आप जीवन की समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं और अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।

शादी का झांसा देकर विधवा महिला का यौन शोषण, 2 लाख लेकर फरार हुए आरोपी

आपका भी सिर घुमा देगी ये मूवी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर CBI का बड़ा एक्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -