सोशल मीडिया पर अभद्र कार्टून पोस्ट करना पड़ा भारी
सोशल मीडिया पर अभद्र कार्टून पोस्ट करना पड़ा भारी
Share:

लखनऊ. सोशल मीडिया द्वारा धार्मिक उन्माद फ़ैलाने के आरोप में विनीत अवस्थी उर्फ राजा अवस्थी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. विनीत सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए फेसबुक पर आपत्तिजनक और अभद्र कार्टून पोस्ट कर रहा था. विनीत अवस्थी एक आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है. उसके खिलाफ पहले से ही बाजार खाला थाने में पांच मामले दर्ज हैं, जिनमें वह जेल जा चुका है. 


यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) टीम ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ से बाजारखाला थाना क्षेत्र में रहने वाले विनीत को धरदबोचा.पुलिस ने बताया कि जांच कर रही टीम ने पहले अमेरिका स्थित फेसबुक मुख्यालय से संपर्क साधा. आरोपी की फेसबुक आईडी के संबंध में व्यापक छानबीन कर उसके बारे में जानकारी एकत्र की. इसके बाद मंगलवार को थाना क्षेत्र बाजारखाला के हैदरगंज चौराहा से उसे गिरफ्तार कर लिया गया.


पूछताछ पर उसने बताया कि उसने अपने मोबाइल से आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर डाली थी. मोबाइल फोन का फोरेंसिक परीक्षण कराया जाएगा. बताते चलें कि इसी साल जून महीने में सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी ने एक व्हाट्सएप ग्रुप पर वीडियो डाली थी, जिसमें मोदी और योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किया था.

चलती वैन से कूद गई गर्भवती महिला

भाई बहन के रिश्ते को किया तार-तार

नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -