गुजरात में पकड़ाए इस्लामिक स्टेट के 4 आतंकियों के सहयोगी को श्रीलंका पुलिस ने दबोचा

गुजरात में पकड़ाए इस्लामिक स्टेट के 4 आतंकियों के सहयोगी को श्रीलंका पुलिस ने दबोचा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में हिरासत में लिए गए चार श्रीलंकाई इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकवादियों के एक 'वांछित' हैंडलर को शुक्रवार को श्रीलंकाई पुलिस खुफिया विभाग ने गिरफ्तार कर लिया। श्रीलंका पुलिस मीडिया प्रवक्ता ने बताया कि 46 वर्षीय आतंकवादी संदिग्ध उस्मान पुष्पराज गेरार्ड को कोलंबो में आपराधिक जांच विभाग (CID) ने गिरफ्तार किया। गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) द्वारा आतंकवादी संगठन ISIS से संबंध रखने के आरोप में चार संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद, श्रीलंका ने पुलिस की दो मुख्य खुफिया शाखाओं, CID और आतंकवादी जांच प्रभाग (TID) और अन्य सैन्य खुफिया सेवाओं की भागीदारी के साथ एक उच्च स्तरीय जांच शुरू की। 

उस्मान या चार ISIS संदिग्धों के समन्वयक की तलाश में, पहले श्रीलंका पुलिस ने किसी भी मुखबिर को दो मिलियन श्रीलंकाई रुपये का नकद इनाम देने की पेशकश की थी। श्रीलंका पुलिस ने अब तक छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिसमें हैंडलर भी शामिल है जो भारत में गिरफ्तार किए गए चार लोगों से जुड़ा था। श्रीलंका में गिरफ़्तार किए गए अन्य लोगों में शामिल हैं: एक संदिग्ध जिसने ISIS के लोगो वाला झंडा तैयार किया था, जिसके सामने संदिग्धों ने शपथ ली थी, दो अन्य शपथ लेने वाले जो मूल रूप से भारत जाने की योजना बना रहे थे, लेकिन बाद में मना कर दिया (जिससे अहमदाबाद में गिरफ़्तार किए गए चार लोगों में दो नए लोग शामिल हो गए) और एक अन्य संदिग्ध जिसने वित्तीय लेन-देन को संभाला था।
 
19 मई को, एटीएस ने कोलंबो से चेन्नई के लिए इंडिगो की उड़ान से आए चार आतंकी संदिग्धों को गिरफ़्तार किया था। गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों में, 35 वर्षीय मोहम्मद नुसरत, जो सिंगापुर, मलेशिया और दुबई से आयातित दूरसंचार उपकरणों और बिजली के उपकरणों को बेचने में शामिल था, का आपराधिक इतिहास रहा है। सितंबर 2020 में उसे कोलंबो में हेरोइन रखने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था, जबकि दूसरा संदिग्ध 27 वर्षीय मोहम्मद नफ़रान भारत और दुबई से कपड़ों की सामग्री और चॉकलेट आयात करने का व्यवसाय चला रहा था।

2017 में, नफ़रान को राष्ट्रीय रत्न और आभूषण प्राधिकरण अधिनियम के तहत श्रीलंका पुलिस ने गिरफ़्तार किया था। वह मोहम्मद नियास नौफर उर्फ ​​'पोट्टा नौफर' का बेटा भी था, जो एक कुख्यात अंडरवर्ल्ड ड्रग माफिया था, जिसे कोलंबो में एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की हत्या के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी। अन्य दो संदिग्ध मोहम्मद फारिस, 35, और मोहम्मद रश्दीन, 43, दोनों कोलंबो के रहने वाले हैं और पहली बार भारत आए थे।

भाजपा की आलोचना, कांग्रेस की तारीफ..! चुनावों में AI की मदद से चल रहा था प्रोपेगेंडा, OpenAI ने खोली पोल

'200 सीट में सिमट जाएगी भाजपा..', TMC सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय का बड़ा दावा

दिग्विजय सिंह ने PM मोदी को लिखा पत्र, की ये बड़ी मांग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -