गंगा घाट पर मची भगदड़, बाल-बाल बची दर्जनों लोगों की जान

गंगा घाट पर मची भगदड़, बाल-बाल बची दर्जनों लोगों की जान
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में सावन के चौथे सोमवार के मौके पर बड़ी दुर्घटना होते-होते रह गई. गंगा घाट पर भगदड़ मचने के पश्चात् 50 से अधिक महिलाएं एवं बच्चे डूबते-डूबते बचे हैं. इस घटना का जो वीडियो सामने आया है वो आपको चौंका देगा. दरअसल, भागलपुर में सावन के चौथे सोमवार को एसएम कॉलेज घाट पर अचानक भीड़ अनियंत्रित हो गई जिससे गंगा में की गई बैरिकेटिंग टूट गई तथा कई भक्त गहरे पानी में पहुंच गए. फिर कई लोग गंगा में डूबने लगे. 

तकरीबन 30 मिनट तक गंगा किनारे भगदड़ के हालात बने रहे. गनीमत ये रही कि मौके पर SDRF की टीम तैनात थी जिसके कारण कोई अनहोनी नहीं हुई. SDRF के जवान एवं आपदा मित्र के 12 से ज्यादा कर्मियों ने तुरंत गंगा में छलांग लगाकर डूब रहे लोगों को बचाना आरम्भ कर दिया. SDRF ने सभी लोगों को डूबने से बचा लिया. इस घटना को लेकर आपदा मित्र अमित कुमार ने बताया कि भीड़ अनियंत्रित हो जाने की वजह से लोग गहरे पानी में डूबने लगे. 

हालांकि मौके पर आपदा मित्र के 12 से ज्यादा कर्मियों ने सभी को बचाने में अहम भूमिका निभाई. वहीं इस घटना के चश्मदीद मुरलीधर शाह ने बताया कि भीड़ अनियंत्रित होने की वजह से बड़े आंकड़े में श्रद्धालु गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे. लोगों को डूबते हुए देखकर जवानों ने बोट से गंगा में छलांग लगाई तथा सभी को तेज धार से बाहर निकाल लिया. उन्होंने कहा कि लगभग 30 मिनट तक डर की स्थिति बनी रही.  

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -