अपनी स्किन को और भी ग्लोइंग बनाने के लिए शुरू करें ये काम

अपनी स्किन को और भी ग्लोइंग बनाने के लिए  शुरू करें ये काम
Share:

सुबह उठते ही हम दांतों को ब्रश करते हैं और नहाते हैं, लेकिन स्किन केयर भी उतना ही महत्वपूर्ण है। जो लोग दिनभर बाहर रहते हैं या ऑफिस जाते हैं, उनके पास स्किन केयर के लिए समय नहीं होता। सिर्फ सुबह उठकर फेस वॉश करना पर्याप्त नहीं है, क्योंकि धूल-मिट्टी और सूरज की हानिकारक किरणें स्किन को प्रभावित कर सकती हैं। इसलिए स्किन की देखभाल करना बहुत जरूरी है, ताकि स्किन डैमेज न हो और समस्याएं कम हों।

फेस वॉश के बाद क्या करें?: सुबह उठकर सबसे पहले चेहरे को अच्छे से धोएं। इससे रातभर की अशुद्धियाँ, पसीना और सीबम हट जाते हैं। हल्के और स्किन टाइप के मुताबिक फेस वॉश का उपयोग करें। इसके बाद आप निम्नलिखित चीजों का उपयोग कर सकते हैं:

1. कच्चा दूध: कच्चा दूध एक बेहतरीन हाइड्रेटर और क्लींजर होता है। एक कॉटन पैड को दूध में डुबोकर चेहरे पर लगाएं। यह स्किन को नमी प्रदान करता है और उसे सॉफ्ट बनाता है। दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को एक्सफोलिएट भी करता है।

2. एलोवेरा जेल: एलोवेरा जेल का उपयोग चेहरे पर करना फायदेमंद होता है। यह स्किन को हाइड्रेट करता है और नमी प्रदान करता है। एलोवेरा में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो स्किन की रेडनेस और सूजन को कम कर सकते हैं।

3. टी बैग: अगर आपके चेहरे पर थकावट या डलनेस नजर आती है, तो टी बैग का उपयोग करें। एक टी बैग को गर्म पानी में डालें और चाय बन जाने पर उसे निकालकर ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडे टी बैग को आंखों के नीचे या चेहरे पर लगाएं। यह सूजन और थकावट को कम कर सकता है और स्किन पर ग्लो ला सकता है।

घर से बाहर निकलते समय ध्यान रखें: घर से बाहर निकलते समय अपने चेहरे को पानी से साफ करें और फिर टोनर, सीरम, मॉइस्चराइजर और सबसे महत्वपूर्ण, सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। मॉइस्चराइजर स्किन को नमी प्रदान करता है और सनस्क्रीन सूरज की हानिकारक किरणों से स्किन की रक्षा करता है।

इस वजह से शरीर में बढ़ जाता है यूरिक एसिड

मुनव्वर फारूकी की जान को खतरा! दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

मैंने CJI के साथ गणेशपूजा क्या की, कांग्रेस का इकोसिस्टम भड़क गया - पीएम मोदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -