'केंद्र पर कड़ा कानून बनाने के लिए दबाव डालें राज्य सरकारें..', रेप केस पर बोले अभिषेक बनर्जी

'केंद्र पर कड़ा कानून बनाने के लिए दबाव डालें राज्य सरकारें..', रेप केस पर बोले अभिषेक बनर्जी
Share:

कोलकाता: बलात्कार के मामलों में 50 दिनों के भीतर सजा दिलाने के लिए कानून बनाने की वकालत करते हुए वरिष्ठ टीएमसी नेता और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने आज कहा कि कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में जब विरोध प्रदर्शन चल रहे थे, तब देश में ऐसे 900 और मामले हुए।

अभिषेक बनर्जी ने राज्यों से केंद्र पर एक व्यापक बलात्कार विरोधी कानून बनाने के लिए दबाव डालने का आग्रह किया, जो त्वरित और सख्त न्याय सुनिश्चित करता हो। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "पिछले 10 दिनों में, जबकि देश #RGKarMedicalCollege घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है और न्याय की मांग कर रहा है, भारत के विभिन्न हिस्सों में 900 बलात्कार हुए हैं - ठीक उसी समय जब लोग इस भयानक अपराध के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे थे। "

अभिषेक ने आगे लिखा कि, "प्रतिदिन 90 बलात्कार की घटनाएं, हर घंटे 4 और हर 15 मिनट में 1 बलात्कार की घटनाएं होने के साथ, निर्णायक कार्रवाई की तत्काल आवश्यकता स्पष्ट है। हमें ऐसे मजबूत कानूनों की आवश्यकता है जो 50 दिनों के भीतर सुनवाई और दोषसिद्धि को अनिवार्य करें, जिसके बाद कठोरतम दंड दिया जाए, न कि केवल खोखले वादे। राज्य सरकारों को कार्रवाई करनी चाहिए और केंद्र पर एक व्यापक बलात्कार विरोधी कानून बनाने के लिए तत्काल दबाव डालना चाहिए जो त्वरित और सख्त न्याय सुनिश्चित करता हो। इससे कम कुछ भी केवल प्रतीकात्मक और दुखद रूप से अप्रभावी है। जागो भारत!" 

थाने में पथराव करने की मिली 'सजा', शहजाद अली की कोठी पर चला प्रशासन का बुलडोजर

बांग्लादेश के 'बाढ़ बम' प्रोपेगेंडा पर आई भारत की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

'पैसा नहीं, न्याय दो..', कोलकाता कांड के विरोध में दुर्गा पूजा समितियों ने लौटाया ममता सरकार का अनुदान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -