बजट से पहले शेयर बाजार ने भरी उड़ान, पहली बार 80000 के पार सेंसेक्स

बजट से पहले शेयर बाजार ने भरी उड़ान, पहली बार 80000 के पार सेंसेक्स
Share:

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) के लिए दिन मंगलमय साबित होता नजर आ रहा है. बाजार के प्री-ओपनिंग सेशन में ही इतिहास रचते हुए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के 30 शेयरों वाले सेंसेक्स ने पहली बार 80,000 का आंकड़ा छू लिया. प्री-ओपन में लगभग 300 अंकों से अधिक की उछाल के साथ Sensex ने ये आंकड़ा छुआ. हालांकि, बाजार में दिन का कारोबार आरम्भ होने पर भी सेंसेक्स एवं निफ्टी (Sensex-Nifty) नए ऑल टाइम हाई पर ओपन हुए. 

मंगलवार को शेयर मार्केट (Share Market) में कारोबार आरम्भ होते ही BSE का सेंसेक्स अपने पिछले बंद से 211.30 अंक या 0.27 प्रतिशत बढ़कर 79,687.49 पर शुरुआत की, तो वहीं निफ्टी ओपनिंग के साथ ही 60.20 अंक या 0.25 प्रतिशत बढ़कर 24,202.20 के नए ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया. बाजार खुलने के साथ लगभग 1935 शेयरों में तेजी आई, 536 शेयरों में गिरावट आई तथा 97 शेयरों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. 

शुरुआती कारोबार के चलते आयशर मोटर्स (Eicher Motors), विप्रो (Wipro), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Tech) और हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) निफ्टी पर सबसे अधिक बढ़त में कारोबार कर रहे थे. वहीं बजाज ऑटो (Bajaj Auto), सन फार्मा (Sun Pharma), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), टाटा मोटर्स (Tata Motors) और अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Ent Share) में गिरावट देखने को मिली.

नर्सिंग घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस का प्रदर्शन, सरकार पर उमंग सिंघार ने साधा निशाना

'छात्रों के सर्वोत्तम हित में निर्णय सरकार..', NEET विवाद पर बोले केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान

एक ही परिवार के 3 लोगों ने जहर खाकर दी जान, सामने आया संपत्ति विवाद का एंगल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -