4 पति समेत 11 लोगों की हत्यारी नैनी
4 पति समेत 11 लोगों की हत्यारी नैनी
Share:

बचपन में हुआ एक भयानक हादसा कैसे किसी की शख्सियत पर नकारात्मक प्रभाव डालता है इसका सटीक उदहारण है नैनी डॉस. महिला सीरियल किलर नैनी डॉस ने अपने 4 पतियों साहिल कुल 11 लोगों की हत्याएँ की, जिनमे रिश्तेदार भी शामिल हैं. इसे ‘Giggling Granny’ नाम से भी जाना जाता है.

अमेरिका में रहने वाली नैनी डॉस का जन्म 1905 में हुआ था. छोटी सी उम्र में ही नैनी के साथ दुष्कर्म हुआ, इस हादसे ने नैनी की मासूमियत को पूरी तरह कुचल दिया. उसकी मानसिक हालत खराब हो गई. नैनी डॉस ने साल 1920 से लेकर 1954 तक करीब 11 लोगों को मौत के घाट उतारा. यह महिला सीरियल किलर बीमा पॉलिसी के लिए पहले शादी करती थी फिर पतियों की हत्या कर पॉलिसी के पैसों से मौज करती थी. महिला सीरियल किलर नैनी डॉस ने इसी तरह अपने 4 पतियों को मौत के घाट उतारा था. यहां तक कि उसने अपने रिश्तेदारों को भी नहीं छोड़ा.

पुलिस ने नैनी को अक्टूबर 1954 में अपने 5वें पति की हत्या के बाद गिरफ्तार किया. उस वक्त वह पति की ह‌त्या कर उसकी बीमा पॉलिसी के पैसे पाने के चक्कर में वह फंस गई थी. पूछताछ के दौरान नैनी डॉस ने पुलिस को बताया था कि, उसने अपने पिता के कहने पर 16 साल की उम्र में शादी की थी, लेकिन किन्हीं वजहों से पहले पति ने उसे छोड़ दिया. उसके बाद नैनी ने चार और शादियाँ की और उन सभी पतियों को पैसों के लालच में मार डाला.

सगे भाई ने दी सुपारी, बेस्ट फ्रेंड ने टुकड़े कर जलाया

छात्रों की मामूली झड़प ने लिया भयानक रूप

लावारिस सामान में पड़ा मिला विस्फोटक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -