न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर

न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

1. सुप्रीम कोर्ट ने दिया BCCI को झटका, आॅडिटर करेगा ठेकों की जांच

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को यह आदेश दिया है कि बीसीसीआई को न केवल लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को मानना होगा वहीं पैनल द्वारा नियुक्त स्वतंत्र आॅडिटर द्वारा बीसीसीआई के समस्त ठेकों की भी जांच की जायेगी।

2. महंगा पड़ा सीजफायर का उल्लघंन, जवाबी कार्रवाई में PAK रेंजर ढेर

हीरानगर :  पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और इसका जवाब भारत द्वारा पाकिस्तान को दिया जा रहा है, बावजूद इसके पाकिस्तान मानने को तैयार नहीं है।

3. जब बना आज़ाद हिंद, जिसने आज़ादी से पहले लहरा दिया तिरंगा

जब हिंदुस्तान फिरंगियो की गुलामी की जंजीरो में जकड़ा हुआ था तब भारत माता का एक वीर सपूत एक ऐसी सेना का गठन कर रहा था जिसने दुशमनो को घुटने टेकने पर मज़बूर कर दिया।

4. विवादों में घिरे भारतीय डाॅक्टर, बने वर्ल्ड मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार और विवादों में घिरे भारतीय डाॅक्टर केतन देसाई को वल्र्ड मेडिकल एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि उन्होंने अपने पर लगे सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है, बावजूद इसके जो आरोप उन पर लगे हुये है, वे गंभीर है।

5. पाकिस्तान में गार्ड ने सरेआम महिला रिपोर्टर को जड़ा थप्पड़

कराची : पाकिस्तान में एक महिला पत्रकार के साथ किसी सुरक्षा गार्ड द्वारा बदसलूकी करने का मामला तूल पकड़ गया है। जानकारी मिली है कि टीवी चैनल की महिला पत्रकार साइमा कनवाल अपने चैनल के लिये लाइव कवरेज कर रही थी, इसी दौरान मौके पर मौजूद सुरक्षा गार्ड ने उसे रोकने का प्रयास किया था, लेकिन इसके बाद भी जब पत्रकार ने अपना कवरेज जारी रखा तो गार्ड ने उसके साथ बदसलूकी करते हुये थप्पड़ मार दिया।

6. यहाँ कुत्ते बचा रहे है महिलाओ को घरेलु हिंसा से

स्पेन में अपने पति की घरेलु हिंसा की शिकार महिलाए इससे बचाव के लिए कुत्तो का सहारा ले रही है. सिक्योरिटी एजेंसियों इन कुत्तो को ट्रेनिंग दे रही है. ताकि यह पति द्वारा चिल्लाने और हाथ उठाने पर महिला की रक्षा कर सके.

7. डील मामले में रक्षा सलाहकार पर गाज

नई दिल्ली : एम्ब्रायर एयरक्राफ्ट डील के मामले में रक्षा सलाहकार विपिन खन्ना पर सीबीआई ने गाज गिराई है। शुक्रवार के दिन उनके खिलाफ सीबीआई ने जांच करते हुये मामला दर्ज कर लिया।

8. चेतावनी के बाद भी मगध ने तोड़ा सिग्नल

पटना : शुक्रवार को मगध एक्सपे्रस ने सिग्नल तोड़ दिया। सिग्नल पार न करने के लिये लोको पायलट ने ट्रेन चालक को चेतावनी भी दी थी, बावजूद इसके सिग्नल तोड़ते हुये चालक आगे की ओर बढ़ गया।

9. शिवपाल बोले-अखिलेश ही होंगे अगले सीएम

लखनऊ : सपा के प्रदेश अध्यक्ष और अखिलेश सरकार के मंत्री शिवपाल यादव ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर सपा की सरकार बनेगी और अगले मुख्यमंत्री भी अखिलेश ही होंगे।

10. महिलाओं के कपड़े में जान बचाकर भाग रहे आतंकी

मोसुल : आतंक का पर्याय बन चुके आईएस के आतंकियों को अब अपनी जान के लाले पड़ने लगे है। इराकी सेना द्वारा किये गये हमले के बाद आतंकी न केवल अपनी जान बचाने के लिये इधर उधर भागते हुये नजर आ रहे है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -