NEET विवाद: हैदराबाद में छात्र संगठनों ने केंद्रीय मंत्री के आवास को घेरा, पुलिस ने हिरासत में लिया

NEET विवाद: हैदराबाद में छात्र संगठनों ने केंद्रीय मंत्री के आवास को घेरा, पुलिस ने हिरासत में लिया
Share:

हैदराबाद: आज शुक्रवार के विभिन्न छात्र संगठनों के सदस्यों ने 2024 नीट-यूजी परीक्षा में कथित अनियमितताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हैदराबाद में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी के आवास में प्रवेश करने का प्रयास किया, इससे पहले पुलिस ने उन्हें वापस खींच लिया और उनमें से कई को हिरासत में ले लिया। 

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI), भारतीय छात्र संघ (SFI), अखिल भारतीय छात्र संघ (IASF) और प्रगतिशील लोकतांत्रिक छात्र संघ (PDSU) सहित कई संगठनों के छात्र नेताओं ने रेड्डी के आवास का घेराव किया और नारे लगाए। NSUI हैदराबाद जिला अध्यक्ष अभिजीत यादव के नेतृत्व में एक बड़े समूह ने मंत्री के घर की ओर मार्च करने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने हस्तक्षेप किया और कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद पुलिस और छात्र नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि NEET-UG परीक्षा में कथित कुप्रबंधन के कारण राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) को समाप्त किया जाए। इसके बाद उन्हें काचीगुडा पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

पेपर लीक समेत कथित अनियमितताओं की रिपोर्ट के बाद NEET-UG 2024 परीक्षा रद्द किए जाने के बाद यह विरोध प्रदर्शन हुआ। इस विवाद के कारण छात्रों ने देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पेपर लीक की जांच कर रही सीबीआई ने गुरुवार को मामले में पहली गिरफ्तारी की। संबंधित घटनाक्रम में, तमिलनाडु विधानसभा ने दिन में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें केंद्र से राज्य से NEET को समाप्त करने और छात्रों को कक्षा 12 के अंकों के आधार पर मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने की अनुमति देने का आग्रह किया गया, हालांकि विपक्ष ने सदन से बहिर्गमन किया।

बम बम भोले के उद्घोष के बीच LG मनोज सिन्हा ने दिखाई झंडी, बाबा बर्फानी की दर्शन को रवाना हुआ पहला जत्था

दिल्ली में जलभराव के बीच LG ने ली इमरजेंसी मीटिंग, अधिकारियों को 2 महीने तक नहीं मिलेगी छुट्टी, ड्यूटी पर लौटने के आदेश

शिमला में बारिश और भूस्खलन के कारण वाहन मलबे में दबे, बचाव कार्य जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -