सुभाष घई ने किया खुलासा, 'खलनायक' में आइकॉनिक रोल के लिए अनिल कपूर करना चाहते थे ये काम

सुभाष घई ने किया खुलासा, 'खलनायक' में आइकॉनिक रोल के लिए अनिल कपूर करना चाहते थे ये काम
Share:

दिग्गज फिल्म निर्माता सुभाष घई ने बॉलीवुड में कई अभिनेताओं के करियर की शुरुआत की है। उनकी फिल्मों ने अक्सर इंडस्ट्री में नए चेहरे पेश किए हैं और उनमें से कई स्टार बन गए हैं। घई ने जैकी श्रॉफ, माधुरी दीक्षित, रीना रॉय और मनीषा कोइराला जैसे अभिनेताओं के करियर की शुरुआत की है। उनकी फिल्म "खलनायक" एक उल्लेखनीय उदाहरण है, जिसने न केवल संजय दत्त के करियर की शुरुआत की बल्कि उन्हें एक स्टार के रूप में भी स्थापित किया।

हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि खलनायक में बल्लू की भूमिका के लिए पहले अनिल कपूर पर विचार किया गया था। दरअसल, कपूर इस भूमिका को निभाने के लिए इतने उत्सुक थे कि वे इसके लिए अपना सिर मुंडवाने को भी तैयार थे। यह खुलासा खुद सुभाष घई ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में किया। घई ने कहा कि इस भूमिका के लिए कई बड़े अभिनेताओं ने उनसे संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने किसी ऐसे व्यक्ति को लेने का मन बना लिया था जो इस भूमिका के लिए एकदम सही हो।

घई ने खुलासा किया कि अनिल कपूर बल्लू की भूमिका के लिए गंजे होने को तैयार थे, लेकिन उन्होंने अंततः संजय दत्त को लेने का फैसला किया। घई ने दत्त के साहसी लुक की प्रशंसा की और कहा कि वह इस भूमिका के लिए सबसे उपयुक्त थे। "खलनायक" की शूटिंग के दौरान, दत्त अक्सर घई से कहते थे कि वे पहले दृश्य करें और फिर उनके नक्शेकदम पर चलें। घई दत्त से कहते थे कि वे उनके अभिनय को ध्यान से देखें और फिर उनकी नकल करें।

"खलनायक" 1993 में रिलीज़ हुई थी और इसमें संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, राखी गुलज़ार और राम्या कृष्णन ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं। यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर बहुत बड़ी हिट रही और इसने दत्त को बॉलीवुड में एक प्रमुख अभिनेता के रूप में स्थापित कर दिया। दत्त को फ़िल्म में लेने का घई का फ़ैसला एक मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ और बाकी, जैसा कि वे कहते हैं, इतिहास है।

साक्षात्कार में घई ने दत्त की लगन और कड़ी मेहनत की भी प्रशंसा की और कहा कि वे अपने दृश्यों को परफेक्ट बनाने के लिए कई बार रिहर्सल करते थे। अनिल कपूर के बल्लू की भूमिका निभाने की इच्छा के बारे में घई के खुलासे ने "खलनायक" के निर्माण पर नई रोशनी डाली है और यह स्पष्ट है कि फिल्म की सफलता घई की दूरदर्शिता और इसके कलाकारों और क्रू की कड़ी मेहनत का नतीजा थी।

WhatsApp लाया जबरदस्त फीचर, फायदा जानकर झूम उठेंगे यूजर्स

अच्छी सेहत के लिए आप भी करें ये काम

"SAIL में 249 तकनीकी प्रबंधन प्रशिक्षु रिक्तियों के लिए अभी करें आवेदन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -