MP में हुआ ऐसा चमत्कार, गणेश जी को देखते ही नतमस्तक हो गए ‘नंदी’ और...

MP में हुआ ऐसा चमत्कार, गणेश जी को देखते ही नतमस्तक हो गए ‘नंदी’ और...
Share:

बुरहानपुर: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक अद्भुत दृश्य देखने को मिला। जब विघ्नहर्ता श्री गणेश जी की प्रतिमा एक रोड से गुजरी, तो वहीं बैठे महादेव के वाहन, नंदी महाराज ने अपने घुटने टेककर श्री गणेश का अभिवादन किया तथा उन्हें नमस्कार किया। इस दृश्य को देखकर वहां उपस्थित हर व्यक्ति अचरज में पड़ गया तथा भक्ति भाव से भरकर "गणपति बप्पा मोरिया" के नारे लगाने लगा। अब सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

हमारा देश धार्मिक आस्थाओं एवं मान्यताओं का देश है। कई बार इस कलयुग में भगवान के होने के प्रमाण सामने आए हैं, तथा यह घटना भी ऐसा ही एक अद्भुत उदाहरण है। यह वाकया बुरहानपुर के शिकारपुरा थाने के पास बालाजी नगर में हुआ, जहां बाल दत्त सार्वजनिक गणेश उत्सव समिति का विसर्जन समारोह चल रहा था। जिस वाहन में प्रभु श्री गणेश की प्रतिमा ले जाई जा रही थी, जैसे ही वह रोड से गुजरी, नंदी महाराज ने घुटने टेककर गणेश जी का अभिवादन किया।

पंडित जितेंद्र जोशी ने बताया कि नंदी महाराज महादेव के वाहन हैं तथा उन्हें ज्ञान और शक्ति का प्रतीक माना जाता है। वहीं प्रभु श्री गणेश को रिद्धि-सिद्धि और बुद्धि के देवता माना जाता है, जो भक्तों के सभी कष्टों को हरते हैं। जब भी हमें महादेव या माता पार्वती तक अपनी बात या मनोकामना पहुंचानी होती है, तो उसे नंदी महाराज के कान में कहा जाता है। इस घटना को नंदी और गणेश जी के बीच के गहरे संबंध का प्रमाण माना जा रहा है। वहां उपस्थित लोग इस अद्भुत दृश्य को देखकर दंग रह गए। कुछ इसे आस्था से जोड़कर देख रहे हैं तथा भगवान के होने का प्रमाण मान रहे हैं, जबकि कुछ इसे मात्र एक संयोग मान रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है तथा लोग इस पर विभिन्न तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

MP में पत्रकार की हत्या मामले पर जीतू पटवारी ने लॉ एंड-ऑर्डर पर उठाए सवाल

बॉयफ्रेंड के साथ वायरल हुआ पत्नी का फोटो तो बौखलाया पति, उठाया ये खौफनाक कदम

'हमको तारीख पर तारीख दे रही कांग्रेस..', आखिर क्यों भड़के संजय राउत ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -