केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा- "पिछले 40 सालों में ऐसा चुनाव कभी नहीं देखा..."

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा-
Share:

हैदराबाद: हुजूराबाद उपचुनाव में टीआरएस पूर्व मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार एटाला राजेंदर से हार गई. टीआरएस शालापल्ली गांव में भी जीतने में नाकाम रही, जहां दलित बंधु योजना शुरू की गई थी। पार्टी उम्मीदवार गेलू श्रीनिवास यादव के पैतृक गांव हिम्मत नगर और टीआरएस के संस्थापक सदस्य और सांसद कैप्टन लक्ष्मीकांत राव के प्रतिनिधित्व वाले सिंगापुर गांव के मतदाताओं ने भी टीआरएस को खारिज कर दिया। बीजेपी को कुल 1,06,780 वोट मिले, जबकि टीआरएस को 87,712 वोट मिले।

इस साल की शुरुआत में टीआरएस से बाहर किए गए एटाला राजेंदर ने उपचुनाव में 23,800 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। हुजूराबाद 2004 से टीआरएस का गढ़ रहा है और राजेंद्र ने 2009 और 2021 के बीच चार बार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। उपचुनाव में 2.36 लाख मतदाताओं में से 86.36 प्रतिशत का रिकॉर्ड मतदान दर्ज किया गया। कांग्रेस उम्मीदवार बी वेंकट की जमानत हार गई। उन्हें महज तीन हजार वोट मिले।

उपचुनाव केसीआर और राजेंद्र के बीच एक लड़ाई थी, जो अपना वर्चस्व बनाए रखना चाहते थे, जो अपनी लोकप्रियता दिखाना चाहते थे और अपने राजनीतिक करियर को बचाने के लिए निर्वाचन क्षेत्र पर कब्जा करना चाहते थे। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि पिछले 40 वर्षों में ऐसा चुनाव कभी नहीं देखा गया। उन्होंने कहा कि टीआरएस का पतन शुरू हो गया है।

दिवाली पार्टी में अपनाएं बॉलीवुड स्टार्स के ये स्पेशल ट्रेडिशनल लुक्स

एक बार फिर कम हुआ भारत में कोरोना का कहर

इटली और यूनाइटेड किंगडम की यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे पीएम मोदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -