अचानक इतना सस्ता हो गया सोना, जानिए नया भाव

अचानक इतना सस्ता हो गया सोना, जानिए नया भाव
Share:

बीते सप्ताह की गिरावट के बाद इस हफ्ते सोने के दामों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. बीते हफ्ते की तुलना में इस हफ्ते सोने के दामों में मामूली बढ़ोतरी हुई है, किन्तु इस सप्ताह सोने के दाम बीते कई हफ्ते के मुकाबले ज्यादा गिर गए. हालांकि, हफ्ते के आखिर तक सोने की कीमतों बढ़ोतरी हुई. भारतीय सर्राफा बाजार में शुक्रवार (26 अगस्त) को सोने के दाम 51,908 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. इस हफ्ते के आरभिंक दिन सोमवार को ही सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली.

वही इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोने के दामों में बीते हफ्ते की तुलना में गिरावट दर्ज की गई. सोना 51,550 रुपये प्रति 10 ग्राम पर क्लोज हुआ. मंगलवार को सोने का दाम 51,430 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. इस हफ्ते सोने की कीमतों का ये सबसे लो रेट रहा. यदि बीते हफ्ते की कीमतों से इसकी तुलना करें, तो मंगलवार को सोना 438 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ था. तत्पश्चात, बुधवार को सोने के दामों में बढ़त देखने को मिली तथा ये 51,578 पर पहुंच गया. बृहस्पतिवार को सोने की कीमत 51,958 पर नजदीक हुआ तथा सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन सोने का दाम 51,908 पर क्लोज हुआ था.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

दुबई का 'सबसे महंगा घर' मुकेश अंबानी ने खरीद लिया ! तस्वीर देखकर आप भी बोलेंगे 'लाजवाब'

बिजली जाने के बाद भी 4 घंटे तक बिजली देगा ये ब्लब

बिपाशा के बेबी बंप से बात करते दिखे करण, वीडियो वायरल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -