रेव पार्टी में अचानक बजने लगा हनुमान चालीसा और फिर...

रेव पार्टी में अचानक बजने लगा हनुमान चालीसा और फिर...
Share:

रांची: छत्तीसगढ़ की राजधानी रांची में रईसजादों ने रेव पार्टी का आयोजन किया। पार्टी में विदेशी शराब एवं मुंबई के डीजे पर बिगड़ैल शहजादे खूब नाचे। रेव पार्टी की खबर हिंदू युवा मंच को हुई, जिसने होटल ललित महल में चल रही पार्टी को बंद करवा दिया। उनका आरोप था कि कार्यक्रम में शराब के साथ ड्रग्स एवं कई तरह के नशीले पदार्थों का भी इस्तेमाल किया जा रहा था। पार्टी में शहर की कई नामी हस्तियों के बच्चे भी सम्मिलित थे। दावा किया गया कि इस पार्टी में 18 से कम उम्र के युवा भी सम्मिलित थे।

आयोजन के लिए पुलिस एवं प्रशासन से बकायदा अनुमति भी ली गई थी। बताया गया कि रेव पार्टी के लिए मुंबई से डीजे बुलाया गया था। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि एक तरफ पुलिस निजात अभियान के माध्यम से नशा बंदी का दावा करती है, वहीं दूसरी ओर शहर के बड़े होटलों की प्राइवेट पार्टी में खुलेआम कम आयु के बच्चों को भी नशा परोसा जा रहा है। छत्तीसगढ़ में नशे के बढ़ते कारोबार को लेकर देश के गृहमंत्री ने भी चिंता व्यक्त की थी। हाल ही में रायपुर पहुंचने पर अमित शाह ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में हर तरह का नशा बढ़ रहा है तथा इसे रोकने के लिए कदम उठाए जाएंगे। इस परिप्रेक्ष्य में शाह ने नया रायपुर में एनसीबी दफ्तर का उद्घाटन भी किया था। इसके बाद भी, पुलिस एवं प्रशासन के नाक के नीचे ऐसी रेव पार्टियों का संचालन कई सवाल खड़ा करता है।

रायपुर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे निजात अभियान को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है। निजात अभियान ने ड्रिंक एंड ड्राइव एवं मोटरसाइकिल सवार शराबियों पर तो लगाम लगाई है, मगर इन प्राइवेट पार्टियों में बड़ी संख्या में नशे का सेवन जारी है। विदेशों की तर्ज पर ये रेव पार्टियां महानगरों में होती थीं, किन्तु अब रायपुर में भी इसकी डिमांड बढ़ गई है। इन पार्टियों में शराब के माध्यम से हिस्सा लेने वालों से 4 गुना अधिक रकम वसूली जाती है, तथा इसके अतिरिक्त कई तरह के प्रतिबंधित ड्रग्स भी परोसे जाते हैं। इस संदर्भ में पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा दी जाने वाली अनुमति पर भी सवाल खड़े होते हैं।

'भाजपा को हराना ही हमारी प्राथमिकता..', राहुल के ऑफर से गदगद AAP, गठबंधन संभव

अचानक बेटी के पेट में उठा दर्द, जाँच हुई तो उड़ गए परिजनों के होश

विधायकों-सांसदों के लिए कोई योग्यता की जरूरत नहीं, हाई कोर्ट बोला- ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -