चीनी उत्पादन में दिखी 6.8 फीसदी की बढ़ोतरी

चीनी उत्पादन में दिखी 6.8 फीसदी की बढ़ोतरी
Share:

नई दिल्ली : चीनी के उत्पादन को लेकर देश में अनुमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. हाल ही में इस मामले में जारी किये गए आंकड़ों से यह बात सामने आई है कि 15 जनवरी 2016 तक पिछले साल के मुकाबले चीनी के उत्पादन में 6.8 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन ने इस मामले में जो जानकारी उपलब्ध करवाई है उसके अनुसार देश में चीनी का उत्पादन 15 जनवरी तक 110.90 लाख टन रहा है, जबकि इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि पिछले साल इसी माह अवधि में चीनी का उत्पादन 103.82 लाख टन देखने को मिला था.

इसके साथ ही आंकड़ों से यह बात भी सामने आई है कि पिछले साल के मुकाबले क्रशिंग करने वाली चीनी मिलों की संख्या में भी वृद्धि देखने को मिली है. रिपोर्ट में ही यह भी कहा गया है कि जहाँ पिछले वर्ष तक क्रशिंग का काम 488 मीलों के द्वारा किया जा रहा था वहीँ अब यह संख्या 494 पर पहुँच गई है.

महाराष्ट्र की बात करें तो आपको बता दे कि यहाँ 168 मिलों की क्रशिंग से करीब 44 लाख टन चीनी का उत्पादन किया जा रहा है. जबकि साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि पिछले साथ इसी अवधि तक 173 मिलों के द्वारा करीब 43 लाख टन का चीनी उत्पादन किया गया था.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -