'मौलाना की हत्या कर दी..', सोशल मीडिया पर जमकर फैला था झूठ, अब हुआ हैरान करने वाला खुलासा

'मौलाना की हत्या कर दी..', सोशल मीडिया पर जमकर फैला था झूठ, अब हुआ हैरान करने वाला खुलासा
Share:

लखनऊ: पिछले हफ़्ते 8 जुलाई को उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुरादाबाद में मौलाना मोहम्मद अकरम की मौत की जांच के दौरान दो पन्नों का सुसाइड नोट बरामद किया। उर्दू में लिखे इस नोट से पता चला है कि मौलाना ने दूसरी शादी करने की अपनी अधूरी इच्छा समेत निजी समस्याओं के चलते आत्महत्या की है। चल रही जांच के तहत नोट को फोरेंसिक विभाग और हैंडराइटिंग विशेषज्ञों को भेजा गया है।

 

मौलाना अकरम की मौत की शुरुआती रिपोर्ट, जो गोली लगने से हुई थी, को कुछ इस्लामवादियों ने धार्मिक रूप से प्रेरित हत्या के रूप में प्रचारित किया। सोशल मीडिया पर इस बात के दावे किए जा रहे थे कि मौलाना अकरम की हत्या लोकसभा चुनाव के बाद हुए राजनीतिक विवाद के कारण की गई। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के प्रवक्ता सलमान निज़ामी ने एक एक्स पोस्ट में आरोप लगाया कि यह हत्या मुसलमानों के खिलाफ़ हिंसा के व्यापक पैटर्न का हिस्सा थी, जिससे पता चलता है कि हत्या राजनीतिक और धार्मिक रूप से लक्षित थी। उन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की चुप्पी की भी आलोचना की, और कहा कि वे चुनावी लाभ के लिए मुसलमानों का शोषण करते हैं और फिर उन्हें छोड़ देते हैं।

हालांकि, अब यह बात सामने आई है कि मौलाना अकरम की मौत आत्महत्या थी, न कि किसी राजनीतिक साजिश का नतीजा। रिपोर्ट के मुताबिक, रामपुर जिले के चौपुरा इलाके में रहने वाले और भैसिया गांव की एक मस्जिद में सेवा करने वाले मौलाना निजी समस्याओं से जूझ रहे थे। 11 जून को उनके घर के पास एक अज्ञात जगह पर उनका शव मिला। पुलिस को सूचना मिली और उसने तुरंत जांच शुरू कर दी। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि मौलाना की पत्नी और उनके तीन बच्चे उनकी मौत से दो दिन पहले ही उन्हें छोड़कर चले गए थे, जबकि उनके तीन बच्चे उनके साथ ही रह गए।

उनकी मृत्यु की रात को खबर मिली कि किसी ने मौलाना को उनके घर के बाहर बुलाया था, जिसके बाद वे मृत पाए गए। बाद में परिवार ने उनके घर से मिले एक सुसाइड नोट को जमा किया, जिसमें उनके व्यक्तिगत संघर्षों का विवरण था, जिसमें दूसरी बार शादी करने की उनकी इच्छा भी शामिल थी। परिवार के सदस्यों ने नोट पर लिखी गई लिखावट को मृतक मौलाना के रूप में पुष्टि की है। पुलिस ने कहा है कि जांच जारी है, लेकिन सुसाइड नोट की खोज से उनकी मौत की वास्तविक प्रकृति के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है।

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

मौलाना तौकीर रजा ने किया सामूहिक धर्मांतरण का ऐलान, 23 लड़के-लड़कियों को मुस्लिम बनाने की तैयारी, TMC नेता भी कह चुके हैं यही बात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -