नीलाम होंगी सुकेश चंद्रशेखर की 26 लग्जरी कारें, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका

नीलाम होंगी सुकेश चंद्रशेखर की 26 लग्जरी कारें, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने 200 करोड़ रुपये की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना पालोजा को झटका देते हुए याचिका को खारिज कर दिया है. उच्च न्यायालय ने सुकेश की महंगी लग्जरी कारों की नीलामी के लिए प्रवर्तन निदेशालय को अनुमति देने के निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखते हुए कारों की नीलामी की अनुमति दे दी है. ये सभी 26 लग्जरी कारें सुकेश ने अपराध की आय से खरीदी थीं.
  
अदालत ने टिप्पणी की कि एक निर्धारित वक़्त अवधि के बाद ये वाहन खराब हो जाएंगे. लिहाजा इनकी अभी नीलामी करना ही बेहतर होगा. दिल्ली उच्च न्यायालय में जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की पीठ ने कहा कि यदि वाहन को लंबे वक़्त तक कंटेनर गोदाम में रखा गया तो उसके खराब होने का खतरा रहता है. कार में कई वर्ष खड़े रहने से जंग लग सकती है, जिससे वो कबाड़ हो जाएंगी. इस वजह से महंगी कारों को अधिक नुकसान हो सकता है.

अदालत ने कहा कि रेंज रोवर, फेरारी और रोल्स रॉयस जैसी महंगी कारों का रखरखाव भी ज्यादा होता है. वहीं, प्रवर्तन निदेशालय को न्यायालय  ने कहा है कि कारों की बिक्री से जो पैसा आएगा. उस राशि को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) जमा किया जाएगा. हाईकोर्ट से पहले निचली अदालत ने भी इन कारों को बेचने के लिए प्रवर्तन निदेशालय को अनुमति दी थी. कोर्ट ने लीना पालोज के तर्कों पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ तो आपके अवसाद की बात है. एक समझदार आदमी के पास यदि 26 कारें हैं तो उसके पास अपनी आय के प्रूफ भी तो होने चाहिए.

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

तृप्ति डिमरी का सेट पर नजरअंदाज होने से लेकर टॉप एक्ट्रेस बनने तक का सफर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -