अचानक हिमाचल के सीएम सुखविंदर से मिलने पहुंचे सुखबीर बादल, आखिर क्या है मामला ?

अचानक हिमाचल के सीएम सुखविंदर से मिलने पहुंचे सुखबीर बादल, आखिर क्या है मामला ?
Share:

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पूर्व लोकसभा सदस्य सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार को शिमला में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू से मुलाकात की। इस मुलाकात में हिमाचल प्रदेश में पंजाबी पर्यटकों के सामने आने वाली चुनौतियों के समाधान समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में सुखबीर बादल ने साझा किया, "हिमाचल प्रदेश में पंजाबी पर्यटकों को होने वाली समस्याओं और कुछ अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर आज शिमला में राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू से उनके कार्यालय में मुलाकात की।" उन्होंने इन मुद्दों को तुरंत हल करने के मुख्यमंत्री के आश्वासन के लिए आभार व्यक्त किया। बैठक के दौरान सुखबीर बादल को पारंपरिक 'हिमाचली टोपी' भी भेंट की गई। इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला में बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने राज्य में सौर ऊर्जा उत्पादन को बढ़ाने के महत्व पर प्रकाश डाला और बताया कि ऊना जिले के पेखुबेला में 32 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना स्थापित की गई है। इसके अलावा, कुटलैहड़ और गगरेट विधानसभा क्षेत्रों में क्रमशः 10 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना और 5 मेगावाट की परियोजना निर्माणाधीन है।

सीएम सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश का लक्ष्य अगले छह महीनों में लगभग 50 मेगावाट सौर ऊर्जा का दोहन करना है। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार युवाओं को सौर ऊर्जा उत्पादन क्षेत्र में भाग लेने के लिए सक्रिय रूप से प्रोत्साहित कर रही है, जिससे उन्हें स्थायी आजीविका के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएँ वास्तविक हिमाचलियों को आवंटित की जाएँगी। बिजली की बढ़ती मांग को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य के जलविद्युत संसाधनों के साथ-साथ सौर ऊर्जा का उपयोग करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "सौर ऊर्जा एक स्वच्छ और नवीकरणीय स्रोत है, जो कार्बन उत्सर्जन को कम करता है और जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता को कम करता है। इन सौर ऊर्जा परियोजनाओं को न्यूनतम रखरखाव की आवश्यकता होती है और इनका जीवनकाल भी लंबा होता है।" सीएम सुक्खू ने आगे जोर देकर कहा कि "जलवायु परिवर्तन सबसे बड़ी चुनौती है" और "हरित पहल ग्लोबल वार्मिंग के प्रभावों को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।"

बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य के निधन पर प्रियंका गांधी ने दी श्रद्धांजलि

क्लास में हिजाब पहनकर पहुंची 12वीं की छात्राएं, टीचर ने रोका तो बोलीं- हम ऐसे ही आएँगे, वरना आप नाम काट दो..

ट्रेन के सामने कूदकर युवक ने दी जान, मेट्रो सेवा हुई बाधित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -