राहतभरा रहा रविवार, जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव?

राहतभरा रहा रविवार, जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव?
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में गिरावट जारी है. अभी ब्रेंट क्रूड ऑयल 91 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास है किन्तु कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बीच देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आज, 18 सितंबर को भी जस के तस हैं. भारतीय ऑयल कंपनियों की ओर से जारी दरों के मुताबिक, राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है. जहां पेट्रोल का दाम 84.10 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल की कीमत 79.74 रुपये प्रति लीटर है. 

वही इससे पहले 22 मई को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइड ड्यूटी में कटौती की थी. जिसके पश्चात् से महाराष्ट्र को छोड़कर बाकी सभी प्रदेशों में अभी तक पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. जुलाई में महाराष्‍ट्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट को कम करके प्रदेश के लोगों को मामूली राहत दी थी.

घर बैठे ऐसे चेक कर सकते है नए दाम:-
इसी के साथ इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर SMS भेजकर रेट पता कर सकते हैं। वहीं BPCL कस्टमर RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज लेटेस्ट रेट पता कर सकते हैं। इसी के साथ HPCL उपभोक्ता HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

सालासर मंदिर में चल रहा था फैशन शो, पहुंच गया बजरंग दल और फिर...

जाते-जाते भी अपने तेवर दिखा रहा मानसून, यूपी से लेकर ओडिशा तक बारिश का अलर्ट

अखिलेश ने कहा- चीते दहाड़े क्यों नहीं..? लोग बोले- ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाने का कोई फायदा नहीं निकला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -