शिया मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे लोगों पर सुन्नी आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, 9 की मौत, 28 घायल

शिया मस्जिद में नमाज़ पढ़ रहे लोगों पर सुन्नी आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, 9 की मौत, 28 घायल
Share:

मस्कट: ओमान की राजधानी मस्कट में स्थित एक शिया मस्जिद में नमाज के दौरान आतंकी हमला हो गया है। यहाँ  बंदूकधारियों ने बगल की इमारत से मस्जिद पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमे कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक भारतीय और चार पाकिस्तानी नागरिक शामिल है। हमले में 28 लोग जख्मी भी हुए हैं। रॉयल ओमान पुलिस का कहना है कि हमलावरों में तीन आतंकियों को ढेर किया जा चुका है।  

पुलिस ने कहा कि तीनों आतंकी भाई थे और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मार गिराया। इस हमले की जिम्मेदारी सुन्नी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है। ISIS ने अपने सन्देश में कहा था कि उसके तीन आत्मघाती हमलावरों ने मस्जिद में लोगों पर फायरिंग की। भारतीय दूतावास ने X पर एक पोस्ट में हमले की जानकारी देते हुए कहा, "15 जुलाई को मस्कट में हुए हमले के बाद ओमान सल्तनत के विदेश मंत्रालय ने सूचित किया है कि हमले में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है और दूसरा घायल हो गया है। हम पीड़ित परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं और परिवारों को हर संभव मदद देने को तैयार हैं।"

 

रॉयल ओमान पुलिस के एक बयान के मुताबिक, यह मस्जिद मस्कट के अल-वादी अल-कबीरा क्षेत्र में है। बयान में कहा गया है कि, "हमले के बाद तीनों आतंकी मारे गए और पुलिस अधिकारियों ने फायरिंग से निपटने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।" पुलिस ने एक अधिकारी सहित 9 लोगों की मौत की सूचना दी है और बताया कि 28 लोग घायल हुए हैं, जिनमें बचावकर्मी, पैरामेडिक्स तथा 'विभिन्न देशों के लोग' शामिल हैं।

खालिस्तानी आतंकी लखबीर लांडा के करीबी बलजीत सिंह को NIA ने पंजाब से दबोचा

असम में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 113 लोगों की मौत, ढाई लाख लोग प्रभावित

Microsoft का सर्वर ठप, पूरी दुनिया में विमान और बैंकिंग सेवाएं प्रभावित, रेल सेवाओं पर भी पड़ा असर

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -