राहुल गाँधी के धर्म को लेकर खुद असमंजस में है कांग्रेस - सुषमा स्वराज

राहुल गाँधी के धर्म को लेकर खुद असमंजस में है कांग्रेस - सुषमा स्वराज
Share:

नई दिल्ली: केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि दुविधाग्रस्त कांग्रेस का संगठन और इसके कार्यकर्ता दोनों ही दुविधा में हैं. सुषमा ने दावा किया कि कांग्रेस पाँचों राज्यों में चुनाव हारेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता इस दुविधा में है कि राहुल गाँधी का धर्म और जाति क्या है? 

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस ने किया लैपटॉप बांटने का वादा

कांग्रेस के कार्यकर्ता इस दुविधा में भी हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस का महागठबंधन बन पाएगा या नहीं और महागठबंधन के नेता कौन होंगे? राहुल गाँधी या कोई और. सुषमा ने कहा कि जो राहुल गाँधी पहले खुद को धर्मनिरपेक्ष बता रहे थे, अब कभी आस्थावान हिन्दू बन जाते हैं, कभी स्वयं को शिवभक्त दर्शाते है, तो कभी जनेऊधारी ब्राह्मण बन जाते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी कभी शैव, कभी शाक्त तो कभी वैष्णव बन जाते है, चुनाव के समय अपने लाभ के अनुसार वे छवि गढ़ने का प्रयास कर रहे है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव: सुषमा स्वराज ने राहुल गांधी के सवाल पर बोला हमला

सुषमा स्वराज ने कहा कि ऐसे दुविधाग्र्रस्त राहुल गाँधी कह रहे है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हिंदुत्व का मतलब नहीं पता है. सुषमा ने कहा कि राहुल गाँधी ने राजस्थान में आकर झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई का नाम तो ले लिया, किन्तु वे रानी पद्मिनी को भूल गए. राहुल गाँधी कहते हैं कि 21वीं सदी में शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाऐं सस्ती की जानी चाहिए.  वे इस बात का जवाब दें कि केन्द्र में 10 वर्ष के उनके शासनकाल में ये सेवाऐं कितनी सस्ती की गई थी.  अब वे सत्ता में आते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा कर रहे है, जिन राज्यों में उनके मुख्यमंत्री हैं, उन राज्यों में कितने किसानों का कर्ज माफ़ किया गया है.

खबरें और भी:-

मध्यप्रदेश चुनाव: चुनाव के दौरान नेतागिरी कर रहे बाबा हुए अब अंतर्ध्यान

केरल उपचुनाव: सबरीमाला मुद्दे पर भीड़ जुटाने के बाद भी भाजपा की करारी हार

राजस्थान चुनाव: अमित शाह ने कहा मोदी ने देश को सुरक्षित किया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -