सुषमा स्वराज की पहल से, पाकिस्तानी नागरिक को मिली जिंदगी
सुषमा स्वराज की पहल से, पाकिस्तानी नागरिक को मिली जिंदगी
Share:

नईदिल्ली। ट्वीटर पर लोगों के ट्वीट किए जाने के बाद विदेश से संबंधित मामलों का निराकरण करने में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कई लोगों की मदद की है। इन लोगों में एक पाकिस्तानी युवक भी शामिल है। पाकिस्तान का युवक शाहजैब इकबाल, अपने भाई के लिवर ट्रांसप्लांट के लिए भारत आना चाहता था लेकिन, उसे मेडिकल वीजा नहीं मिल पाया। ऐसे में वह नाउम्मीद हो गया था।

मगर जब उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर, मेडिकल वीजा जारी किए जाने की अपील की तो, उसकी किस्मत खुल गई। विदेश मंत्री ने उसकी मदद की और उसे जानकारी दी कि, उसके मामले में तुरंत कार्रवाई की गई है। इकबाल ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, उसके लिए अल्लाह के बाद सुषमा स्वराज ही आखिरी उम्मीद थीं। यही नहीं पाकिस्तान की एक महिला किश्वर सुल्ताना को भी मेडिकल वीजा दिए जाने की जानकारी दी गई।

इस महिला का भी लिवर बदला जाना है। उपचार के लिए, वह नोएडा के चिकित्सालय में आना चाहती थी। गौरतलब है कि, भारत यह कहता रहा है कि, पाकिस्तानी नागरिकों को भारत का वीजा प्राप्त करने के लिए, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार की सिफारिश प्रस्तुत करना पड़ती है, पाकिस्तानी नागरिकों को यह सिफारिश प्राप्त करने में उदासीनता का सामना करना पड़ता है। भारत, पाकिस्तान के नागरिकों को मेडिकल वीजा देने में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतता है।

सुषमा स्वराज ने की डिजीटल इंडिया कैंपेन की तारीफ

दलवीर भंडारी के लिए सुषमा रहीं सक्रिय

दक्षिण अफ्रीका में भारत के महावाणिज्य दूत के घर हुई लूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -