जब सुषमा स्वराज ने नेपाल के पीएम देउबा को पानी पिलाया
जब सुषमा स्वराज ने नेपाल के पीएम देउबा को पानी पिलाया
Share:

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की कार्य शैली और ट्विटर के जरिए मुश्किल में फंसे भारतीयों की समस्या सुलझाने के लिए देश के साथ विदेश के लोग भी उनके कायल हो गए हैं. हर बार कुछ ऐसा होता है कि उनके द्वारा किया गया कार्य सुर्खियां बन जाता है. ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को अपनी मेजबानी का फर्ज अदा कर चर्चा में आ गईं. दरअसल हुआ यूँ कि नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान खांसी आ गई. यह देख सुषमा ने आगे बढ़कर उन्हें एक गिलास पानी पीने को दिया.

गौरतलब है कि स्थानीय हैदराबाद हाउस में व्यापक द्विपक्षीय वार्ता के बाद दोनों प्रधानमंत्रियों ने मीडिया को संबोधित किया. जब देउबा अपना संबोधन खत्म करने वाले थे कि तभी उन्हें खांसी आ गई उनकी आवाज में भी थोड़ी घरघराहट आ गई. यह देख सामने की पंक्ति में बैठी सुषमा ने अधिकारियों का इंतजार नहीं करते हुए खुद उठकर उनके पास गईं. उस वक्त देउबा पोडियम से अपना बयान पढ़ ही रहे थे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सामने रखी पानी की बोतल का ढक्कन खोला, जबकि सुषमा ने गिलास में पानी डाला और उसे नेपाली प्रधानमंत्री को दिया.

गौर करने वाली बात यह है कि इन सबसे बेखबर देउबा कुछ पल तक अपना बयान पढ़ते रहे. फिर जब उन्हें अहसास हुआ कि सुषमा गिलास हाथ में लिए प्रतीक्षा कर रही हैं, तो चकित देउबा ने माफ़ी मांगते हुए अपना गला ख़राब होने की बात कहकर उन्होंने सुषमा के हाथों से पानी ले लिया. इस बीच सुषमा देउबा के पानी पीने तक गिलास वापस रखने का भी इंतजार कर रही थीं. लेकिन तभी एक अधिकारी वहां पहुँच गया तब विदेश मंत्री अपनी सीट पर जाकर बैठीं. फिर देउबा ने प्रेस को सम्बोधित करना शुरू किया.

यह भी देखें

पाकिस्तान की महिला ने सुषमा स्वराज को कहा,"थैक्यू मैम"

स्वाधीनता दिवस पर सुषमा ने दी पाकिस्तानियों को सौगात, मिलेगा भारत का मेडिकल वीज़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -