भारत-पाकिस्तान मैच पर सस्पेंस, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC से की यह मांग

भारत-पाकिस्तान मैच पर सस्पेंस, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC से की यह मांग
Share:

धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड टी-20 मैच को लेकर सस्पेंस बरक़रार है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है की पाकिस्तानी टीम बुधवार को भारत के लिए रवाना नहीं होगी. पाकिस्तान ने इस मैच को लेकर कुछ चिंताएं जाहिर की है जताई है जिससे की टीम की रवानगी में देर हो रही है. PCB प्रवक्ता अमजद हुसैन भट्टी के मुताबिक पाकिस्तानी गृह मंत्रालय की क्लियरेंस मिलने के बाद ही टीम की भारत के लिए रवाना होगी.

वही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयार खान ने आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन को एक चिट्ठी लिखी है जिसमे उन्होंने लिखा कि धर्मशाला की हालत और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के रुख को देखते हुए मैच को शिफ्ट कर दिया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने यह मैच कोलकाता या मोहाली स्टेडियम पर करवाने कि मांग की. वही दूसरी और इस मामले को लेकर हिमाचल प्रदेश के डीजीपी और एडिशनल सेक्रेटरी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को बताया कि धर्मशाला में हालात ठीक नहीं हैं. पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिवार मैच के आयोजन को लेकर बेहद नाराज हैं. इस मुद्दे पर बुधवार को BCCI बयान देगी. बता दे की इससे पहले दिल्ली में आयोजित मीटिंग के बाद गृह मंत्रालय के सूत्रों ने सपष्ट किया था कि भारत-पाक मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक धर्मशाला में ही होगा और पाकिस्तानी सुरक्षा टीम ने सुरक्षा को लेकर सहमति जाहिर की है.

गृह मंत्रालय में हुई इस अहम मीटिंग में ICC वर्ल्ड टी20 के निदेशक डॉ. एम. वी, श्रीधर, पाकिस्तानी जांच टीम, BCCI के संबंधित अधिकारी और हिमाचल प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अध‍िकारी मौजूद थे. BCCI ने मंत्रालय से कहा कि कहा कि पाकिस्तान की ओर से हरी झंडी मिल जाने पर मैच तय समय पर करवाने के लिए हमने सारी तैयारी कर रखी है. पाकिस्तान सरकार के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान जांच टीम की समीक्षा रिपोर्ट पर अंतिम फैसला करेंगे.

मालूम ही की आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप मंगलवार से शुरू हो गया है. पहले राउंड में क्वालिंफाइंग राउंड के मैच होने हैं. उसके बाद 15 मार्च से दूसरा दौर शुरू होगा. ICC टी20 वर्ल्ड कप में 19 मार्च को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान का मैच होना है. गृह मंत्रालय की बैठक में पाकिस्तान टीम के साथ-साथ वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहीं बाकी टीमों की सुरक्षा पर भी चर्चा हुई. पाकिस्तानी जांच टीम ने सुरक्षा इंतजामों से रजामंदी जताई.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -