'कनाडा के स्वामीनारायण मंदिर में हुई तोड़-फोड़, लिखे गए भारत विरोधी नारे', PM मोदी को बताया- 'हिंदू आतंकवादी'

'कनाडा के स्वामीनारायण मंदिर में हुई तोड़-फोड़, लिखे गए भारत विरोधी नारे', PM मोदी को बताया- 'हिंदू आतंकवादी'
Share:

कनाडा में खालिस्तान समर्थकों का आत्मविश्वास दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इनकी गतिविधियों को जस्टिन ट्रूडो की सरकार से भी समर्थन मिलता नजर आ रहा है। हाल ही में एडमॉन्टन के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में तोड़-फोड़ की गई, जहां सुबह-सुबह भारत विरोधी नारे लिखे गए। इस घटना में पीएम नरेंद्र मोदी एवं भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य को भी निशाना बनाया गया, उन्हें हिंदू आतंकवादी कहा गया।

कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीएचसीसी) ने इस घटना की कड़ी निंदा की तथा इसे हिंदू समुदाय की भावनाओं और समाज के सम्मान एवं सहिष्णुता के सिद्धांतों का अपमान बताया। सीएचसीसी ने कनाडा में बढ़ते हिंदूफोबिया पर चिंता व्यक्त की तथा कहा कि ऐसी घटनाओं का बहुसांस्कृतिक और समावेशी समाज में कोई स्थान नहीं है। भारत की ओर से भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया आई है। वैंकूवर में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर इस घटना की निंदा करते हुए कनाडाई अफसरों से तुरंत जांच एवं कार्रवाई की मांग की है।

एडमॉन्टन में हुए इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए स्थानीय हिंदू सांसद चंद्र आर्य ने खालिस्तानी अतिवादियों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने 'एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा कि बीते कुछ वर्षों से ग्रेटर टोरंटो एरिया, ब्रिटिश कोलंबिया और कनाडा के अन्य स्थानों में भारत विरोधी नारे लिखकर तोड़फोड़ की जा रही है। अपनी पोस्ट में चंद्र आर्य ने खालिस्तानी अतिवादियों को ट्रूडो सरकार से मिलने वाली छूट की तरफ भी इशारा किया। उन्होंने कहा कि खालिस्तानी चरमपंथी अपनी नफरत एवं हिंसा की सार्वजनिक बयानबाजी से आसानी से बच निकलते हैं और हिंदू कनाडाई वास्तव में परेशान हैं। उन्होंने कनाडा की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने का आह्वान किया।

गौरतलब है कि कनाडा में हिंदू मंदिरों को खालिस्तानी निरंतर निशाना बना रहे हैं तथा हिंदुओं के प्रति हिंसा बढ़ी है। आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के मारे जाने के पश्चात् से खालिस्तान समर्थक उग्र हैं तथा वे अक्सर भारत विरोधी गतिविधियों को कनाडा में अंजाम देते हैं। अगस्त 2023 में ब्रिटिश कोलंबिया में एक हिंदू मंदिर को भी निशाना बनाया गया था और खालिस्तानी जनमत संग्रह का पोस्टर लगा दिया गया था।

शख्स ने खून से किया शिवलिंग का अभिषेक, MP से सामने आया अनोखा मामला

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -