Layer'r Shot के विज्ञापन में ऐसा क्या है, जिस पर मचा है बवाल ? स्वाति मालीवाल बोलीं- रेप कल्चर को बढ़ावा...

Layer'r Shot के विज्ञापन में ऐसा क्या है, जिस पर मचा है बवाल ? स्वाति मालीवाल बोलीं- रेप कल्चर को बढ़ावा...
Share:

नई दिल्ली: एक परफ्यूम के विज्ञापन को लेकर विवाद शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर शुरू हुई बहस के साथ ही अब इसको लेकर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग शुरू हो गई है. दिल्ली की महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने केंद्र सरकार को पत्र लिखते हुए इस संबंध मे कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने परफ्यूम के इस किस्म के विज्ञापन को महिलाओं के लिए 'दुर्भावनापूर्ण' करार दिया है. 

स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा है और परफ्यूम के विज्ञापन के लिए बनाए गए कंटेंट पर सवाल खड़े किए हैं, जो इस वक़्त सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. शॉट नाम के परफ्यूम से संबंधित दो एड इस वक़्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. एक में दर्शाया गया है कि लड़के के चार दोस्त अचानक रूम में घुसते हैं और पूछते हैं कि 'शॉट मारा लगता है'. और लड़की के साथ बैठा लड़का जवाब देता है, 'हां मारा ना'. फिर उन चारों लड़कों में से एक कहता है, 'अब हमारी बारी है'.  लड़कों की ये बातें सुनकर वहां बैठी लड़की डर जाती है, क्योंकि उसको लगता है कि बलात्कार होने वाला है. मगर फिर लड़के शॉट नाम की परफ्यूम की बोतल उठाते हैं. जिसके बाद लड़की अपने आप को सुरक्षित महसूस करती है. 

वहीं इसी ब्रांड के विज्ञापान के एक अन्य वीडियो में चार लड़के एक स्टोर में लड़की का पीछा करते हैं. लड़की की पीछे खड़े होकर वो आपस में बात करते हैं, 'हम चार हैं और ये एक, शॉट कौन लेगा.' ये सुनकर लड़की सहम जाती है. फिर पहले वीडियो के जैसे ही, इसमें भी एक लड़का  शॉट नाम का परफ्यूम की बोतल उठाता है. इसके बाद दर्शाया जाता है कि लड़की ने सुरक्षित महसूस किया. 

 

इन दोनों ही वीडियो को दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान में लेते हुए 'गैंगरेप' कल्चर को बढ़ावा देने वाला करार दिया है. स्वाति मालीवाल ने मंत्रालय को पत्र लिखने के साथ ही दिल्ली पुलिस में भी इस संबंध में शिकायत की है और इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही 9 जून तक एक्शन रिपोर्ट मांगी है. वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को लिखे पत्र में स्वाति मालीवाल ने एड को सोशल मीडिया पर प्रतिबंधित करने की और परफ्यूम बनाने वाली कंपनी पर जुर्माना लगाने की मांग की है, जिससे भविष्य में कंपनियां इस किस्म के विज्ञापन न बनाएं. स्वाति मालीवाल ने ये भी कहा है कि केंद्र सरकार एक सिस्टम बनाए ताकि ऐसे विज्ञापनों पर पहले से ही निगाह रखी जा सके.

माह में एक बार साथ बैठें पालक और शिक्षक, बच्चे की शिक्षा पर करें मंथन- CM शिवराज सिंह चौहान

हापुड़ में बड़ा हादसा, जिन्दा जल गए 6 मजदूर, फैक्ट्री में बॉयलर फटने के बाद भड़की थी आग

वाटरपार्क में दर्दनाक मौत..., कहीं ओर था युवक का ध्यान, तभी ऊपर से आई स्लाइड और...

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -