‘केस वापस लो, वरना गाँव छोड़ कर भागो’, वाल्मीकि परिवार को हसनैन ने दी धमकी

‘केस वापस लो, वरना गाँव छोड़ कर भागो’, वाल्मीकि परिवार को हसनैन ने दी धमकी
Share:

सम्भल: यूपी के सम्भल जिले के ऐंचोड़ा कंबोह थाना इलाके के एक मुस्लिम बहुल गाँव में एक दलित परिवार को पलायन के लिए धमकाने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार को 11 जून, 2024 को हुए एक मारपीट एवं SC/ST एक्ट के मामले में समझौता करने का दबाव भी बनाया जा रहा है। मुख्य अपराधी हसनैन ने 25 जुलाई, 2024 को अपने साथियों के साथ पीड़ित परिवार के घर में घुसकर अभद्रता की तथा जान से मारने की धमकी दी। इस घटना के पश्चात् पुलिस ने हसनैन के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है तथा उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है।

सम्भल जिले के ऐंचोड़ा कंबोह थाना इलाके के गाँव नहरौली में रहने वाली अशोक वाल्मीकि की पत्नी मुन्नी देवी ने 11 जून, 2024 को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में उन्होंने बताया कि गाँव के हसनैन, रिज़वान, जीशान, तौहीद का बेटा छिदिया तथा इकराम ने उनकी बेटी काजल को लात-घूँसों से मारा और जान से मारने की धमकी दी। अपराधियों ने काजल को गाँव से भगाने की भी कोशिश की और इसे अपने घर पर कब्ज़े का षड्यंत्र बताया। मुन्नी देवी ने यह भी आरोप लगाया कि इकराम नाम का शख्स उन्हें रास्ते में गालियाँ देता है। फिर पीड़ित परिवार ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। पुलिस ने 13 जून, 2024 को IPC की धारा 147, 148, 323, 504 और 506 के साथ SC/ST एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। FIR में हसनैन, रिज़वान, छिदिया, जीशान और इकराम को नामजद किया गया था।

आरोपित निरंतर पीड़ित परिवार पर दबाव बना रहे थे कि वे केस वापस लें। जब परिवार ने इनकार किया, तो हसनैन ने 25 जुलाई को अपने साथियों के साथ पीड़ित के घर में घुसकर धमकी दी। उन्होंने कहा कि या तो दलित परिवार केस वापस ले या फिर गाँव छोड़कर चले जाए। इन धमकियों से तंग आकर मुन्नी देवी और उनके पति ने पलायन करने का फैसला लिया तथा घर के बाहर 'घर बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए। पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली तथा उन्होंने तुरंत कार्रवाई की। डिप्टी एसपी आलोक सिद्धू ने पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया, तत्पश्चात, परिवार ने घर पर लगे पोस्टर हटा दिए। हसनैन एवं उसके साथियों के खिलाफ 25 जुलाई की घटना पर FIR दर्ज कर ली गई है, तथा उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तलाश जारी है।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -