देश का ध्यान रखों, तोल-मोलकर बोलों

देश का ध्यान रखों, तोल-मोलकर बोलों
Share:

जब से भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा के अंदर घुसकर आतंकियों को ठिकाने लगाया है तभी से देश की राजनीति में उबाल आ गया है। कुल मिलाकर देश और सेना के नाम पर राजनीति करने का सिलसिला जारी है। कभी केन्द्र की मोदी सरकार से सेना की कार्रवाई का सबूत मांगा जाता है तो कभी कांग्रेस भी श्रेय लेना चाहती है कि सर्जिकल स्ट्राइक मोदी सरकार ने ही नहीं किया, इसके पहले कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के दौरान भी किये जा चुके है।

कांग्रेस के इस दावे को सेना के ही एक पूर्व अधिकारी ने झूठा ठहरा दिया है। खैर, यह राजनीतिज्ञों का देश है इसलिये उन्हें राजनीति तो करना ही है, फिर चाहे मौका कोई भी हो, वे इसे खोना नहीं चाहते है। देश और देश की सुरक्षा का ध्यान रखे बगैर कुछ भी बोलना, कतिपय राजनेताओं की आदत में शुमार है, फिर चाहे बाद में इसका अंजाम किसी भी रूप में उन्हें भुगतना पड़े। हम किसी की बुराई भी नहीं कर रहे है और न किसी की तारीफ, बल्कि यही कहना चाहते है कि वर्तमान परिस्थितियों में जो भी बोलों, तोल मोलकर बोले तो ज्यादा उचित सिद्ध होगा।

अपने आपको तीरंदाज समझने वाले राहुल गांधी का ही उदाहरण सामने आया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जवानों के खून की दलाली करने का आरोप जड़ दिया, लेकिन राहुल यह नहीं समझे कि उन्होंने क्या बोल दिया। इसका खामियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा या नहीं, यह तो समय के गर्त में है लेकिन अभी जिस तरह की परिस्थितियां सामने है, ऐसे में उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिये था। क्या भारतीय सेना के जवान हमारे लिये महत्वपूर्ण नहीं है, या फिर जानबुझकर उन्हें मौत के मुंह में धकेला जा रहा है।

यदि सेना के जवान नहीं होते तो हमारे देश की रक्षा कभी नहीं हो सकती थी। उनकी ही पाकिस्तान की सीमा के अंदर घुसने की हिम्मत थी। राजनीति करने की मनाही नहीं है लेकिन जुबान संभालकर भी तो बोला जा सकता है। पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों को नेस्तनाबूत करने की जरूरत है अभी और ऐसे में सेना का मनोबल गिर जाता है तो इसका परिणाम किसी ने सोचा है कभी। इसलिये राजनीति के बंदों, बोलों लेकर सोच समझकर, तोल मोलकर बोलो तो आपके लिये भी अच्छा रहेगा और देश के लिये लिये भी।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -