कोरोना टीका लगाना स्वैच्छिक है: भारत सरकार

कोरोना टीका लगाना स्वैच्छिक है: भारत सरकार
Share:

कोविद 19 और घातक कोरोनावायरस के टीकाकरण के बारे में खबरें हर मिनट अपडेट हो रही हैं, भारत सरकार ने हाल ही में कहा है कि टीका लगाना स्वैच्छिक है, इसका मतलब है कि नागरिक खुराक प्राप्त नहीं करना चुन सकते हैं। हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि संपूर्ण खुराक को पूरा करना महत्वपूर्ण है।

यह नागरिकों को विश्वास दिलाता है कि अंत में अनुमोदित होने वाला टीका कुशल होगा। मंत्रालय के एक वरिष्ठ व्यक्ति ने कहा, "यह जनसंख्या समूह के लिए भी स्वैच्छिक आधार पर पूरी तरह से है। हालांकि, सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि जो भी लोग पसंद करते हैं, उन्हें सूचित किया जाए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "भारत सरकार जल्द ही COVID-19 के लिए एक वैक्सीन लॉन्च करने के लिए तैयार है" एक मैमथ शिपमेंट की उम्मीद कर रही है।

मंत्रालय ने यह भी बताया कि राज्यों से कहा गया है कि वे बड़े पैमाने पर कार्यक्रम की तैयारी करें और सेवन के बाद होने वाले किसी भी टीकाकरण संबंधी जटिलताओं के लिए तैयार रहें। मंत्रालय ने सीओ-विन आवेदन के माध्यम से पंजीकरण के बाद सूचित किया कि पात्र लाभार्थियों को एक संदेश मिलेगा, जिसमें स्वास्थ्य सुविधा का विवरण होगा जहां वे असुविधा से बचने के लिए अपने पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर टीका और समय पर पहुंचेंगे।

आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, 56 सालों में पहली बार होगा ऐसा

पीएम मोदी को मिला अमेरिका का सर्वोच्च सम्मान 'लीजन ऑफ मेरिट', ट्रम्प ने किया सम्मानित

बहुत कुछ कह रहे है आपके सितारें, जानिए क्या है आपका राशिफल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -