फ़ोन पर डॉक्टर से अपाइंटमेंट लेना एक्टर को पड़ा भारी, खाते से उड़े 77 हजार रूपये
फ़ोन पर डॉक्टर से अपाइंटमेंट लेना एक्टर को पड़ा भारी, खाते से उड़े 77 हजार रूपये
Share:

साइबर ठगी का एक और मामला सामने आया है, एक अभिनेता को शिकार बनाया है। इतना ही नहीं, कॉल करने के 4 दिन बैंक अकाउंट से रुपये उड़ाए। एक्टर ने डॉक्टर को कॉल करना चाहा तथा उनसे समय लेना चाहा, मगर वह कब साइबर ठगी के शिकार हो गए, उन्हें पता ही नहीं चला। विक्टिम मोहम्मद इकबाल एलियास आजाद हैं, जो 59 वर्ष के हैं। उन्होंने FIR दर्ज करा दी तथा पुलिस शिकायत में बताया कि वह ऑर्थोपेडिक डॉक्टर के बारे में सर्च कर रहे थे। 

तत्पश्चात, आजाद को गूगल पर एक फोन नंबर मिला, जिसपर उन्होंने कॉल किया। यह कॉल 6 जून को की गई। फिर कॉल उठाने वाले ने अभिनेता को बताया कि उन्हें डॉक्टर से बात करने के लिए 10 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी। फिर अभिनेता पेमेंट करने को तैयार हो गए। कॉलर ने डॉक्टर को दो बार लिंक भेजा, मगर एक्टर पेमेंट नहीं कर पा रहे थे। फिर अभिनेता आजाद को दाल में कुछ काला नजर आया। इसके बाद उन्होंने बैंक मैनेजर को कॉल किया तथा इसकी खबर दी। 

फिर सोमवार प्रातः अभिनेता को चार SMS मिलें, जिनमें बताया था कि उनके बैंक अकाउंट से 77 हजार रुपये कट गए हैं। अभिनेता आजाद ने बताया कि मैसेज देखने के बाद उन्होंने तुरंत साइबर सेल हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया तथा मामले की जानकारी। फिर पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है तथा तहकीकात आरम्भ कर दी है। मामला अनजान लोगों के खिलाफ दर्ज किया है।

चूहों ने कुतर दी इस मशहूर एक्टर की करोड़ों की McLaren कार! खुद किया बड़ा खुलासा

रिलीज हुआ किरण बेदी की बायोपिक का टीजर, झकझोर देगी कहानी

'बैंक में बचे बस 2 रुपये, कई दिनों तक रही भूखी...', आलिया भट्ट की बहन का छलका दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -