तालिबान के विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिधि से मुलाकात की

तालिबान के  विदेश मंत्री  ने संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिधि से मुलाकात की
Share:

 

अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी ने मानवाधिकार, मानवीय सहायता, विकास परियोजनाओं, वित्तीय क्षेत्र, आर्थिक विकास और अन्य विषयों पर चर्चा करने के लिए काबुल में संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिधि डेबोरा लियोन से मुलाकात की।

अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात (आईईए) के विदेश मंत्रालय ने कथित तौर पर कहा कि लियोन ने कहा कि उसने यूएनएससी की नवीनतम बैठक में अफगानिस्तान की एक सकारात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत की जो आईईए की अंतरिम सरकार के लिए एक उपलब्धि है।

तालिबान ने पहले अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन (UNAMA) के जनादेश को एक और वर्ष के लिए बढ़ाए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की थी। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पिछले सप्ताह अफगानिस्तान के लिए मिशन को बढ़ा दिया था। रूस के बहिष्कार के साथ, प्रस्ताव की पुष्टि 14 मतों से हुई।

चर्चा के दौरान, मुत्ताकी ने आशा व्यक्त की कि अफगानिस्तान (यूएनएएमए) जनादेश में संयुक्त राष्ट्र मिशन को नवीनीकृत किया जाएगा, न केवल मानवीय संकट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, बल्कि अफगानिस्तान को राजनीतिक क्षेत्र में मान्यता प्राप्त करने में मदद करने के लिए, खामा प्रेस के अनुसार।

मुत्ताकी के अनुसार, जनादेश का विस्तार, व्यक्तियों और अफगान अर्थव्यवस्था पर प्रतिबंध हटाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। रिपोर्टों के अनुसार, "संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि की अनुपस्थिति के परिणामस्वरूप अफगानिस्तान के अंदर और बाहर दोनों जगह अफगान लोगों के अधिकारों का उल्लंघन हुआ है।" बैठक के दौरान दोनों पक्षों ने मुश्किलों को दूर करने के लिए फिर से मिलने का फैसला किया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामी दुनिया की एकता का आह्वान किया

इमरान खान के दिन ख़त्म ! पाकिस्तान को जल्द मिलेगा नया PM

विश्व जल दिवस- जल संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय करे जा रहे हैं : प्रधानमंत्री

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -