पीएम मोदी से मिलने पहुंचे सीएम स्टालिन, तमिलनाडु में विकास कार्यों के लिए माँगा फंड

पीएम मोदी से मिलने पहुंचे सीएम स्टालिन, तमिलनाडु में विकास कार्यों के लिए माँगा फंड
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा जिसमें समग्र शिक्षा योजना के तहत केंद्रीय धनराशि जारी करने और चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना चरण- II को 50:50 इक्विटी शेयरिंग के आधार पर मंजूरी देने का अनुरोध शामिल है।

स्टालिन ने भारतीय मछुआरों के पारंपरिक मछली पकड़ने के अधिकारों को सुरक्षित करने और पकड़े गए मछुआरों और उनके जहाजों की रिहाई में तेजी लाने के लिए एक स्थायी समाधान की आवश्यकता पर जोर दिया। लगभग 40 मिनट की बैठक को उत्पादक बताते हुए स्टालिन ने कहा, "पीएम मोदी से मिलकर खुशी हुई। पीएम मोदी ने भी हमारे प्रति खुशी व्यक्त की। इस सुखद मुलाकात को उपयोगी बनाने के लिए सब कुछ पीएम मोदी के हाथों में है।"

पत्रकारों को संबोधित करते हुए स्टालिन ने ज्ञापन के बारे में विस्तार से बताया, "जिस तरह केंद्र और राज्य सरकारों ने मिलकर चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण को लागू किया, उसी तरह चेन्नई मेट्रो के दूसरे चरण को भी लागू किया जाना चाहिए। यही तमिलनाडु का रुख है।" उन्होंने कहा कि 2021-22 के बजट के दौरान, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उल्लेख किया था कि चेन्नई मेट्रो रेल चरण II के लिए धन आवंटित किया जाएगा, और केंद्र सरकार ने 2022 में इसे मंजूरी दे दी थी। हालांकि, स्टालिन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि केंद्रीय मंत्री से लंबित अनुमोदन के कारण, तमिलनाडु को आवश्यक धन नहीं मिला है, जिससे मेट्रो रेल परियोजना पर प्रगति बाधित हुई है।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने समग्र शिक्षा योजना के तहत धनराशि जारी करने का आह्वान किया। उन्होंने उल्लेख किया कि तमिलनाडु सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के कई लाभकारी सुझावों को लागू किया है, जिसमें मुफ्त नाश्ता योजना भी शामिल है, लेकिन राज्य एनईपी में उल्लिखित तीन-भाषा नीति का समर्थन नहीं करता है। स्टालिन ने तमिल मछुआरों के सामने आने वाले मुद्दों पर जोर देते हुए समझौता ज्ञापन (एमओयू) में बदलाव का आग्रह किया।

जैन व्यापारी पर मुस्लिमों का हमला, कोर्ट के अधिकारियों के सामने हुई मारपीट

लड्डू विवाद के बीच जगन मोहन रेड्डी ने रद्द की अपनी तिरुपति यात्रा

असम बॉर्डर से पकड़े गए 3 बांग्लादेशी घुसपैठिए, पुलिस ने अधिकारियों को सौंपा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -