जहरीली शराब से जान गंवाने वाले 34 लोगों के परिवार को 10-10 लाख देगी तमिलनाडु सरकार, CM स्टालिन ने किया ऐलान

जहरीली शराब से जान गंवाने वाले 34 लोगों के परिवार को 10-10 लाख देगी तमिलनाडु सरकार, CM स्टालिन ने किया ऐलान
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आज गुरुवार (20 जून) को कहा कि राज्य के कल्लाकुरिची जिले में अवैध शराब पीने से 34 लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये और अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने घटना पर रिपोर्ट सौंपने के लिए एक जांच आयोग का भी आदेश दिया है। इस बीच, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई ने 22 जून को स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके तमिलनाडु सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है।

रिपोर्ट के अनुसार, कुल 107 लोगों को कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 59 लोगों को सलेम, विल्लुपुरम और पुडुचेरी जैसे अन्य स्थानों के अस्पतालों में रेफर किया गया है। तमिलनाडु पुलिस ने विभिन्न इकाइयों और जिलों से कर्मियों के साथ कल्लाकुरिची में भारी पुलिस बल तैनात किया है। सलेम रेंज के उप महानिरीक्षक (DIG) ई एस उमा ने कहा कि, "कल्लाकुरिची में हमने सात एसपी तैनात किए हैं और इन अधिकारियों के पास कम से कम 1,000 पुलिसकर्मी होंगे और वे अब जिले में सक्रिय सुरक्षा ड्यूटी पर हैं।"

DIG ने कहा कि, "हमने एक हेल्प डेस्क स्थापित किया है; कोई भी व्यक्ति आसानी से इसका उपयोग कर सकता है। शवों को सुरक्षित तरीके से भेज दिया गया है।" वहीं, AIADMK के अधिवक्ताओं ने मद्रास उच्च न्यायालय से अनुरोध किया है कि वह कल्लाकुरिची अवैध शराब त्रासदी मामले पर तत्काल सुनवाई के लिए याचिका पर विचार करे। न्यायमूर्ति डी कृष्णकुमार और न्यायमूर्ति के कुमारेश बाबू की मद्रास उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने 21 जून को इस पर सुनवाई करने पर सहमति जताई है। 

कांग्रेस विधायक ईवीकेएस एलंगोवन ने सीएम स्टालिन से अनुरोध किया है कि वे अन्य जिलों में भी इसी तरह की घटनाओं की जांच करें। मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता एलंगोवन ने कहा कि, "हमें ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करने चाहिए। कल्लकुरिची में जो हुआ, वह वास्तव में एक त्रासदी है। मुझे लगता है कि कलेक्टर का तबादला करके मुख्यमंत्री ने सही कदम उठाया है। मैं सीएम से अनुरोध करता हूं कि वे अन्य जिलों में भी ऐसी अवैध शराब की तलाश तेज करें और सुनिश्चित करें कि इसमें शामिल लोगों को सलाखों के पीछे डाला जाए।" 

तमिलनाडु सरकार ने बुधवार शाम को जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ का तबादला कर दिया और पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीना को निलंबित कर दिया। भाजपा विधायक वनथी श्रीनिवासन ने डीएमके सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह प्रशासन की पूरी तरह विफलता है। उन्होंने कहा कि, "यह प्रशासन की पूरी तरह विफलता है। तमिलनाडु में बहुत कम समय में यह दूसरी घटना है। भाजपा ड्रग्स और अन्य संबंधित मुद्दों पर अपनी चिंता जता रही है। ऐसा नहीं है कि सरकार को इसकी जानकारी नहीं है। यह केवल शराब की दुकानें चलाने वालों की बात है।" श्रीनिवासन ने कहा, "हमने कल राज्य विधानसभा में इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए अपना ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिया है।" पलानीस्वामी ने इस घटना को लेकर डीएमके प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के इस्तीफे की भी मांग की।

एक्स पर एक पोस्ट में, AIADMK प्रमुख ने कहा कि, "कल्लाकुरिची में अवैध शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है, यह खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं। आज तमिलनाडु विधानसभा की बैठक के संदर्भ में, पारंपरिक रूप से, दिवंगत पूर्व सदस्यों सहित कई व्यक्तियों के लिए शोक प्रस्ताव पढ़े और पारित किए जाएंगे। AIADMK की ओर से, मैं मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।" 

पलानिस्वामी ने आगे कहा कि, "हालांकि, इस स्थिति में, DMK सरकार की समग्र प्रशासनिक विफलता और सुस्त रवैये के कारण दुखद रूप से अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों से व्यक्तिगत रूप से मिलना सर्वोपरि है। लगातार हो रही मौतें प्रत्यक्ष भागीदारी और सहानुभूति की आवश्यकता पर जोर देती हैं। मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और खेद व्यक्त करता हूं और अस्पतालों में इलाज करा रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" 

नहीं रुकेगी काउंसलिंग..! NEET मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और NTA को भेजा नोटिस

रांची कोर्ट ने 3 बांग्लादेशी महिलाओं को दी जमानत, अवैध रूप से भारत में प्रवेश और वैश्यावृत्ति से जुड़ा है मामला

'मुंबई पर 26/11 हमला सही था, पाकिस्तान से आतंकी आकर और मारें...', केरल की लेखिका का विवादित Video

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -