बसपा नेता आर्मस्ट्रांग के कातिल का तमिलनाडु पुलिस ने किया एनकाउंटर, लेकिन हत्या के कारण अब भी अज्ञात !

बसपा नेता आर्मस्ट्रांग के कातिल का तमिलनाडु पुलिस ने किया एनकाउंटर, लेकिन हत्या के कारण अब भी अज्ञात !
Share:

चेन्नई: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के तमिलनाडु प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की हत्या के एक आरोपी को शनिवार रात पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, हत्या में कथित रूप से शामिल एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर थिरुवेंगदम को चेन्नई के माधवरम के पास मार गिराया गया। पुलिस ने खुलासा किया कि हत्या से पहले कई दिनों से थिरुवेंगदम आर्मस्ट्रांग की गतिविधियों पर नज़र रख रहा था। हालाँकि, आरोपी ने बसपा नेता की हत्या क्यों की थी ? इसका जवाब अभी तक तमिलनाडु पुलिस को नहीं मिल पाया है

के आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को चेन्नई के पेरम्बूर इलाके में उनके घर के पास छह अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। बाइक सवार हमलावरों के एक समूह ने आर्मस्ट्रांग पर चाकुओं से हमला किया, जिससे वह सड़क पर ही गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मामले में अब तक कम से कम 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इस घटना ने तमिलनाडु में राजनीतिक रूप से काफी आक्रोश पैदा कर दिया है, विपक्षी दलों ने एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि वह कानून-व्यवस्था में विफल रही है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आर्मस्ट्रांग की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है, उन्होंने कहा कि अब तक गिरफ्तार किए गए लोग असली अपराधी नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री स्टालिन से न्याय सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय एजेंसी को शामिल करने का आग्रह किया।

जवाब में, मुख्यमंत्री स्टालिन ने आर्मस्ट्रांग के परिवार से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। उन्होंने आर्मस्ट्रांग की पत्नी और परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और वादा किया कि इस जघन्य अपराध में शामिल सभी लोगों को कानूनी परिणाम भुगतने होंगे।

कहीं बारिश, कहीं बाढ़..! मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने बढ़ा दी इन राज्यों की चिंता

सिंधिया ने लॉन्च किया NERACE एप, पूर्वोत्तर राज्यों के किसानों को मिलेगी मदद

पाकिस्तान को फिर कर्ज देने को तैयार हो गया IMF, अब देगा 7 बिलियन डॉलर की मदद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -