'सोशलिज्म' के साथ ममता बनर्जी ने रचाई शादी, कम्युनिज्म और मार्क्सिज्म बने बाराती

'सोशलिज्म' के साथ ममता बनर्जी ने रचाई शादी, कम्युनिज्म और मार्क्सिज्म बने बाराती
Share:

चेन्नईः तमिलनाडु के सलेम में एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है. यहां पी ममता बनर्जी नाम की एक युवती ने सोशलिज्म नाम के एक युवक के साथ शादी रचाई है. शादी के अवसर पर कम्युनिज्म (साम्यवाद), लेनिनिज्म (लेनिनवाद) और मार्क्सिज्म (मार्क्सवाद) बाराती के रुप में मौजूद रहे. सुनने में भले ही यह सियासी मजाक की तरह लगे, किन्तु सच में ऐसी शादी संपन्न हुई है.

29 साल के दूल्हे के पास बीकॉम की डिग्री है और चांदी के पायल का व्यवसाय करता है. दुल्हे के पिता मोहन, सलेम में CPI पार्टी के जिला सचिव हैं. उन्होंने अपने बेटे का नाम सोवियत संघ के विघटन के बाद सोशलिज्म रखा था. बता दें कि दूल्हे के दो अन्य भाई भी हैं, जिनका नाम कम्यूनिज्म और लेनिनज्म है. दूल्हे के पिता मोहन ने बताया उन्होंने विवाह करने से पहले ही अपने बच्चों को इस प्रकार के नाम देने के बारे में सोचा था.

जानकारी के अनुसार, बेहद ही सामान्य समारोह के दौरान दोनों की शादी हुई. दोनो परिवार शादी के बाद खुश हैं और दुल्हे ने कहा कि उनके नाम सियासी विरोधियों से जुड़े हैं, किन्तु इसका असर उन दोनों के व्यक्तिगत जीवन पर नहीं पड़ेगा. दूल्हे-दुल्हन ने बताया कि उन्हें जानने वाले और हजारों अज्ञात लोगों की तरफ से बधाई वाले संदेश मिले हैं. दोनों इस शादी से बेहद खुश नजर आ रहे हैं.

गौतम अडानी को बड़ा झटका, 43500 करोड़ के शेयर हुए फ्रीज़

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से आया नीचे

सरकार ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के डेटा उल्लंघन से किया इंकार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -