टाटा ने सूचीबद्ध सह शेयरों के साथ एसपी हिस्सेदारी की अदला-बदली के प्रस्ताव का किया विरोध

टाटा ने सूचीबद्ध सह शेयरों के साथ एसपी हिस्सेदारी की अदला-बदली के प्रस्ताव का किया विरोध
Share:

सुप्रीम कोर्ट में टाटा ने शापूरजी पल्लोंजी ग्रुप के इस प्रस्ताव को 'बकवास' बताते हुए विरोध किया है कि टाटा संस में उसकी 18.37 प्रतिशत हिस्सेदारी, जिसकी कीमत 1.75 लाख करोड़ रुपये है, टाटा समूह की सूचीबद्ध कंपनियों में शेयरों के साथ बदली जाए।मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष एसपी समूह के शेयर स्वैप सेपरेशन प्रस्ताव को टाटा समूह ने खारिज कर दिया था जो अपीलीय न्यायाधिकरण एनसीएलएटी के आदेश के खिलाफ टाटा संस और साइरस इन्वेस्टमेंट्स द्वारा दायर क्रॉस-अपीलों पर अंतिम दलीलें सुन रहा है।

एनसीएलएटी ने साइरस मिस्त्री को 100 अरब डॉलर से अधिक के नमक से सॉफ्टवेयर टाटा समूह के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में बहाल किया था। एसपी ग्रुप ग्रुप फर्मों की होल्डिंग कंपनी टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड (टीएसपीएल) में अपनी 18.37 हिस्सेदारी के बदले टाटा ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों में प्रो-राटा शेयर मांग रहा है। वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने पीठ से कहा, "यह बकवास है, इस तरह की राहत नहीं दी जा सकती, जिसमें न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और वी रामसुब्रमण्यन भी शामिल थे।

उन्होंने कहा कि इस तरह की पेशकश को स्वीकार करने से टाटा समूह की अन्य सूचीबद्ध फर्मों में बिखर सकता है जहां सपा समूह फिर से अल्पसंख्यक हिस्सेदारी करेगा। सुनवाई के तीसरे दिन साइरस इन्वेस्टमेंट की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता सी ए सुंदरम ने साल्वे के अपने तर्कों को समाप्त करने के बाद प्रस्तुतियां शुरू की। सुंदरम ने कानूनी प्रावधानों का हवाला देते हुए कहा, जिस पूरे आचरण से टाटा संस को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाया गया, उससे पता चला कि अल्पसंख्यक शेयरधारकों (एसपी ग्रुप) को दरकिनार किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "कंपनी को सार्वजनिक से निजी में बदलने का कार्य मुझे पूर्वाग्रह से ग्रसित करना था क्योंकि सार्वजनिक होने के आधार पर वहन की गई सुरक्षा को छीन लिया गया था।

कोरोना वैक्सीन का कच्चे तेल की कीमतों पर पड़ा असर, इतनी आई बढ़त

एनएसई द्वारा तकनीकी विश्लेषण और विकल्प प्रशिक्षण का कार्यक्रम हुआ शुरू

वॉलमार्ट ने वार्षिक निर्यात को USD10 बिलियन तक बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -