शिक्षक देवेंद्र ठाकुर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा पूर्व कांग्रेसी मंत्री का नाम

शिक्षक देवेंद्र ठाकुर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा पूर्व कांग्रेसी मंत्री का नाम
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर पर एक सरकारी स्कूल शिक्षक को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में अकबर और तीन अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसे मृतक शिक्षक के पास से मिले सुसाइड नोट के आधार पर किया गया है।

बालोद जिले के ओडगांव में सरकारी स्कूल के शिक्षक देवेंद्र ठाकुर 3 सितंबर को अपने घर पर फांसी पर लटके हुए पाए गए। ठाकुर ने अपने सुसाइड नोट में आरोप लगाया है कि पूर्व कांग्रेस मंत्री मोहम्मद अकबर और अन्य तीन व्यक्तियों ने उन्हें वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए थे, लेकिन वे पैसे वापस करने से इनकार कर रहे थे। सुसाइड नोट में ठाकुर ने यह भी कहा कि उनकी मौत के लिए ये चार लोग जिम्मेदार हैं और उन्होंने लीला कोरम को पैसे वापस लेने का प्रयास करने के लिए कहा है। इस सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने 8 सितंबर को डोंडी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 108 के तहत सभी चार आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और जांच शुरू कर दी है। बालोद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार जोशी ने बताया कि ठाकुर की आत्महत्या के बाद मिले सुसाइड नोट में चार व्यक्तियों के नाम हैं, जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

साथ ही, रविवार को हरेंद्र नेताम, प्रदीप ठाकुर और मदार खान के खिलाफ एक अलग एफआईआर भी दर्ज की गई है। आरोप है कि इन लोगों ने वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ठगे। शिकायतकर्ता चंदर सिंह ने दावा किया है कि उसने देवेंद्र ठाकुर के माध्यम से इन आरोपियों को वन रक्षक के पद के लिए 4.70 लाख रुपये दिए थे, और अन्य 70 लोगों ने कुल 3.70 करोड़ रुपये इन आरोपियों को दिए थे। मदार खान ने खुद को पूर्व वन मंत्री मोहम्मद अकबर का रिश्तेदार बताया था, लेकिन नौकरी ना मिलने के बाद पैसे वापस करने के अनुरोध को ठुकरा दिया।

मोहम्मद अकबर ने इन आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में जानबूझकर फंसाया गया है और उनका नाम पहले की शिकायतों में नहीं था। उन्होंने मदार खान को अपना रिश्तेदार बताने के आरोप को भी नकारा किया है और कहा है कि उन्हें न तो पैसे देने वालों के बारे में पता है और न ही उन लोगों के बारे में जो नौकरी का वादा किए थे। इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं, जिनमें कस्टम मिलिंग घोटाला, शराब घोटाला और महादेव ऐप घोटाला शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की भ्रष्टाचार की तस्वीर अब देश के सामने आ चुकी है। हम जांच कराएंगे और कानून के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। 

'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू हैं मोदी..', थरूर के खिलाफ मुक़दमे को सुप्रीम कोर्ट ने रोका

'कश्मीर जाने से मेरी फ# रही थी..', पूर्व गृहमंत्री सुशिल कुमार शिंदे का बयान, Video

CPIM नेता सीताराम येचुरी की हालत नाज़ुक, दिल्ली AIIMS में ICU में भर्ती

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -