टेस्ट में टीम इंडिया के दो वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया को दिखाया धुआंधार बल्लेबाज़ी का जलवा

टेस्ट में टीम इंडिया के दो वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया को दिखाया धुआंधार बल्लेबाज़ी का जलवा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में दो अविश्वसनीय रिकॉर्ड बनाए। सबसे तेज टीम शतक और सबसे तेज टीम अर्धशतक का अद्भुत कारनामा किया। भारतीय टीम ने केवल 10 ओवर और 1 गेंद में 100 रन बना कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

 

कप्तान रोहित शर्मा और युवा ओपनर यशस्वी जयसवाल ने धुआंधार शुरुआत की। दोनों ने मात्र 3 ओवर में 51 रन जोड़कर टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा ने केवल 11 गेंदों में तीन छक्के लगाते हुए 23 रन बनाए, जबकि जयसवाल ने 51 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली।  उनकी आक्रामक बल्लेबाजी ने भारतीय टीम को शुरुआती ओवरों में ही मजबूत पकड़ दिला दी।

 

23 ओवर तक भारतीय टीम 4 विकेट खोकर 191 रन बना चुकी थी, जिससे बांग्लादेश पर दबाव और बढ़ गया। बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 233 रन बनाए थे, जिसमें भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए और बांग्लादेश को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। भारतीय टीम की यह आक्रामक शुरुआत उन्हें जीत की ओर तेजी से बढ़ाने वाली साबित हो सकती है। फिलहाल, विराट कोहली 22 गेंद पर 28 और केएल राहुल 13 गेंद पर 17 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। शुभमन गिल (39) और ऋषभ पंत (9) पवेलियन लौट चुके हैं। 

महाराष्ट्र में गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा, सीएम शिंदे ने किया ऐलान

इस्लामी जगत को बड़ा झटका! सऊदी क्राउन प्रिंस बोले- मुझे फिलिस्तीन की कोई परवाह नहीं...

'मुस्लिम आबादी बढ़ चुकी, अब तुम्हारा राज खत्म..', किसे धमकी दे रहे अखिलेश के विधायक?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -