क्या श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली और रोहित ? बतौर कोच गंभीर की पहली परीक्षा

क्या श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली और रोहित ? बतौर कोच गंभीर की पहली परीक्षा
Share:

नई दिल्ली: हाल के दिनों में श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज से पहले टीम इंडिया के चयन को लेकर काफी हलचल रही है। यह दौरा विशेष महत्व रखता है क्योंकि यह राहुल द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर का नए मुख्य कोच के रूप में पदार्पण है। शुरुआत में, ऐसे संकेत थे कि स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली आराम का विकल्प चुन सकते हैं; हालाँकि, अब दोनों के श्रीलंका में आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेने की पुष्टि हो गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित और कोहली ने सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता के बारे में बताया है। यह घटनाक्रम बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति के अजीत अगरकर की अगुआई में आज जूम के जरिए टीम को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करने से मेल खाता है। पहले आराम की अटकलों के बावजूद, सीनियर जोड़ी ने वापसी का विकल्प चुना है, क्योंकि यह सीरीज गंभीर की बतौर मुख्य कोच पहली नियुक्ति है। कोहली और रोहित दोनों पहले भी राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी के तौर पर गंभीर के कार्यकाल के दौरान उनके साथ खेल चुके हैं।

सूत्रों से पता चला है कि चयन समिति ने सूर्यकुमार यादव को सीरीज के दौरान भारतीय टी20 टीम की कमान सौंपी है। एक उल्लेखनीय निर्णय में, हार्दिक पांड्या, जिन्होंने हाल ही में टी20 विश्व कप में भारत के उप-कप्तान के रूप में काम किया था, कथित तौर पर फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण टीम में नहीं चुने जाने पर विचार किया जा रहा है। इस बीच, रोहित शर्मा वनडे प्रारूप में भारतीय टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे। आगामी श्रीलंका श्रृंखला भारत के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अपनी वनडे टीम में सुधार करना चाहते हैं, क्योंकि इस प्रारूप में मैच खेलने के सीमित अवसर हैं।

श्रीलंका के खिलाफ T20 टीम की कमान संभालेंगे हार्दिक पांड्या, ODI में राहुल को कप्तानी

'अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने यहां नहीं आता तो..', पाकिस्तान ने दी गीदड़भभकी

कैंसर से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कोच, मदद के लिए आगे आया BCCI

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -