तेजप्रताप यादव ने अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर रखा 'कोकोनट पार्क'

तेजप्रताप यादव ने अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर रखा 'कोकोनट पार्क'
Share:

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज सोमवार (21 अगस्त) को बिहार के पटना में एक पार्क, जिसका नाम दिवंगत पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया था, का नाम बदलकर 'कोकोनट पार्क' कर दिए जाने पर नीतीश कुमार सरकार पर तीखा हमला बोला। बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने पटना के कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया है। आज औपचारिक तौर पर नाम बदल दिया जाएगा।

बता दें कि, कंकड़बाग स्थित पार्क का नाम पहले कोकोनट पार्क हुआ करता था, मगर 2018 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन के बाद, उनके सम्मान में इस पार्क का नाम अटल बिहारी वाजपेई पार्क कर दिया गया था। हालाँकि, बिहार सरकार ने एक बार फिर इसका नाम बदलकर नारियल पार्क करने का फैसला किया है। भाजपा ने इस नाम परिवर्तन को लेकर बिहार सरकार की आलोचना की है। 

भाजपा प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि, 'एक तरफ, नीतीश कुमार वाजपेयी जी के स्मारक पर माला चढ़ाते हैं और दूसरी तरफ तेज प्रताप यादव ने पार्क का नाम बदल दिया है। यह दोरंगी सरकार है। भाजपा इसका विरोध करती है और पार्टी की मांग है कि इस पार्क का नाम नहीं बदला जाना चाहिए।' इस तथ्य के बावजूद कि अटल बिहारी वाजपेई पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया गया है, अटल बिहारी वाजपेई पार्क का साइनबोर्ड अभी भी पार्क के बाहर लगा हुआ है और वाजपेई की प्रतिमा पार्क के अंदर बनी हुई है। इन दोनों चीजों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

फिल्म में काम देने के बहाने नाबालिग का यौन शोषण, फ़िल्मकार जसिक अली पर लगा POCSO एक्ट, हुआ अरेस्ट

'लापरवाह और अस्पष्ट शिकायत..', कर्नाटक हाई कोर्ट ने रद्द की जेपी नड्डा के खिलाफ दर्ज FIR, कांग्रेस ने लगाए थे आरोप

तेज प्रताप यादव ने कोकोनट पार्क से हटाया अटल बिहारी वाजपेयी का नाम, BJP ने बोला हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -