तेजस्‍वी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'आरक्षण पर संविधान संशोधन करें PM मोदी...'

तेजस्‍वी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'आरक्षण पर संविधान संशोधन करें PM मोदी...'
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावके नतीजे कुछ ही घंटे में आने वाले है. वहीं इस संदर्भ में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव  के बेटे तेजस्वी यादव  ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाया है. उन्होंने दावा किया है कि देश की राजधानी से भारतीय जनता पार्टी ( का सफाया तय है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि तेजस्‍वी यादव ने सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण पर फैसले पर भी प्रतिक्रिया दी है. जंहा उन्‍होंने कहा कि केंद्र की पीएम सरकार तुरंत सुप्रीम कोर्ट  के इस आदेश के ख़िलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करे या फिर आरक्षण को मूल अधिकार बनाने के लिए मौजूदा संसद सत्र में संविधान संशोधन करे. अगर ऐसा नहीं होता है तो सड़क से लेकर संसद तक संग्राम होगा. विदित हो कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राज्‍य नियुक्तियों और पदोन्नतियों में आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं है. इसपर  हमलावर विपक्षने आरोप लगाया है कि सरकार आरक्षण प्रणाली की रक्षा करने में नाकाम रही है. 

दिल्‍ली में मतदान फीसद जारी करने में विलंब पर जताया संदेह: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में मतदान फीसद जारी करने में देर को मुद्दा बनाते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि दो दिन में भी मतदान फीसद जारी न करना संदेह  को जन्म देने वाला है. वहीं एक तय समय में वोट फीसद में अचानक इजाफे से भी आश्चर्य हो रहा है.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरक्षण को लेकर चला दांव: लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरक्षण को लेकर भी तेजस्वी ने नया दांव चला है. उन्होंने आरक्षण को मौलिक अधिकारों में शामिल करने की मांग की है. इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान तथा अनुप्रिया पटेल से अपना स्टैंड साफ करने की मांग करते हुए कहा कि बीजेपी संविधान खत्म करना चाहती है. ऐसा हुआ तो एससी-एसटी एवं पिछड़े अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करेंगे.

मानवीय जीवन पर कोरोना बना कहर, चीन में 1000 से अधिक मौतें

इन आठ सीटों पर टिकी हुई है सबकी निगाहें

कोरोनावायरस: क्रूज़ पर फंसे भारतीयों की पीएम से अपील, कहा- प्लीज मोदीजी हमें बचा लीजिए....

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -