'संसद में गरीबों की आवाज़ उठाने वाले एकमात्र नेता ओवैसी..', कांग्रेसी CM ने की तारीफ

'संसद में गरीबों की आवाज़ उठाने वाले एकमात्र नेता ओवैसी..', कांग्रेसी CM ने की तारीफ
Share:

हैदराबाद: शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे राज्य के एकमात्र सांसद हैं जो संसद में लगातार गरीबों के लिए बोलते हैं। कांग्रेस नेता ने हैदराबाद में 'प्रोफेट फॉर द वर्ल्ड' नामक पुस्तक के विमोचन समारोह के दौरान ये टिप्पणियां कीं, जहां उन्होंने हाशिए पर पड़े समुदायों के कल्याण के लिए ओवैसी के समर्पण को स्वीकार किया।

रेड्डी ने ओवैसी को "गरीबों की आवाज़" बताया और समाज के वंचित वर्गों के उत्थान के लिए उनके अथक प्रयासों का उल्लेख किया। उन्होंने आगे कहा, "जब उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ़ बात की, तब भी मुझे अच्छा लगा क्योंकि हमारा अपना भाई (हैदराबाद से) अपनी आवाज़ उठा रहा था। अगर कोई हमारे खिलाफ़ बोलता है, तो वह हमारा दुश्मन नहीं बन जाता। सरकार चलाने में कुछ गलतियाँ हो सकती हैं। उन गलतियों को सुधारने के लिए, हमें एक मज़बूत विपक्ष की ज़रूरत है, चाहे वह राज्य में हो या देश में।" पिछले कई सालों में, ओवैसी कई प्रमुख मुद्दों पर कांग्रेस की मुखर आलोचना करते रहे हैं, खासकर उन मुद्दों पर जो मुस्लिम समुदाय को प्रभावित करते हैं। इसके बावजूद, रेड्डी ने एक मज़बूत विपक्ष के महत्व को स्वीकार किया और इसे शासन में कमियों को दूर करने के लिए ज़रूरी माना।

ओवैसी की प्रशंसा करने के अलावा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने देश में नफरत फैलाने की बढ़ती कोशिशों का मुकाबला करने के लिए सामूहिक प्रयासों का आह्वान किया। रेड्डी ने एकता की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा, "पैगंबर मुहम्मद, गीता और बाइबिल की शिक्षाओं का उद्देश्य देश और दुनिया में शांति सुनिश्चित करना है। हम सभी को उन लोगों को रोकने के लिए एक साथ खड़ा होना चाहिए जो जहर फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।"

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राष्ट्र की रक्षा करना भारतीयों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, "भारत हमारा देश है और इसकी सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। देश को बचाने के लिए कोई और नहीं आएगा। चुनाव जीतने की कोशिश करना गलत नहीं है, लेकिन हमें उन लोगों से सावधान रहना चाहिए जो जीतने के लिए जहर फैलाते हैं।" रेड्डी ने लोकसभा में नफरत भरे भाषणों के बढ़ते चलन पर भी चिंता जताई और कहा कि लोगों के कल्याण के लिए बोलने वाले नेताओं की संख्या कम हो गई है। उन्होंने चेतावनी दी कि संसद में विभाजनकारी बयानबाजी बढ़ रही है और नागरिकों से सतर्क रहने और राजनीतिक लाभ के लिए नफरत फैलाने की अनुमति न देने का आग्रह किया।

सीएम पद से केजरीवाल का इस्तीफा! AAP सुप्रीमो के इस ऐलान के पीछे क्या मकसद

'तलवारें लेकर मुस्लिमों के नरसंहार को निकले हिन्दू आतंकी..', वायरल वीडियो की हकीकत क्या ?

अयोध्या राम मंदिर की पांचवीं गैलरी में बनेगा ग्लोबल म्यूजियम, बैठक में हुआ फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -