तेलंगाना: स्कूली बच्चों को मिड डे मील में परोस दिया लाल मिर्च पाउडर और चावल, निशाने पर कांग्रेस सरकार

तेलंगाना: स्कूली बच्चों को मिड डे मील में परोस दिया लाल मिर्च पाउडर और चावल, निशाने पर कांग्रेस सरकार
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के कोथापल्ली गांव के एक स्कूल में छात्रों को मिड-डे मील में मिर्च पाउडर मिला हुआ चावल परोसने पर बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया है। विपक्षी भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेताओं ने घटिया गुणवत्ता वाला भोजन देने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की और राज्य भर के सभी स्कूलों में स्थिति की समीक्षा करने की मांग की।

रिपोर्ट के अनुसार, तेलंगाना के पूर्व मंत्री केटी रामा राव ने कांग्रेस सरकार की निंदा करते हुए सवाल किया कि बच्चों को दाल की जगह, मिर्च पाउडर के साथ चावल खाने के लिए क्यों मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त की और पिछली केसीआर सरकार द्वारा शुरू की गई नाश्ते की योजना को खत्म करने पर प्रकाश डाला। केटीआर ने ट्वीट किया, "क्या हमारे स्कूली बच्चों को इस तरह का घटिया खाना मिलना चाहिए? तेलंगाना के मुख्यमंत्री (रेवंत रेड्डी)? केसीआर सरकार ने स्कूली बच्चों के लिए एक शानदार नाश्ते की योजना शुरू की थी, जिसे कांग्रेस सरकार ने बिना किसी अच्छे कारण के खत्म कर दिया। अब हम इस तरह की रिपोर्ट देख रहे हैं, जो चौंकाने वाली हैं। तेलंगाना के सीएस से अनुरोध है कि वे जल्द से जल्द सभी स्कूलों में स्थिति की समीक्षा करें।"

तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने भी कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह घटना रेवंत रेड्डी सरकार के लापरवाह रवैये को दर्शाती है। यह घटना 2 अगस्त को हुई जब मिड-डे मील की एजेंसी ने छात्रों को मिर्च पाउडर और तेल मिला हुआ चावल परोसा। मिर्च पाउडर के साथ चावल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच शुरू कर दी। कई अभिभावकों ने शिकायत की है कि उनके बच्चों को पेट दर्द हुआ और वे बीमार पड़ गए। 

अभिभावकों की शिकायतों के बाद निजामाबाद के डीईओ एन दुर्गाप्रसाद, मंडल शिक्षा अधिकारी (MEO), कॉम्प्लेक्स स्कूल के प्रधानाध्यापक और अन्य अधिकारियों ने स्कूल का दौरा किया और जांच की। स्कूल के एक शिक्षक ने जांच अधिकारियों को बताया कि कई छात्रों ने भोजन को यह कहते हुए खाने से मना कर दिया कि यह "फीका और बेस्वाद" था। बाद में जब और अधिक छात्र दोपहर का भोजन करने पहुंचे तो उन्हें मध्याह्न भोजन एजेंसी द्वारा चावल के साथ मिर्च पाउडर और तेल परोसा गया। मामले की जानकारी होने पर जिला शिक्षा अधिकारियों ने भोजन सेवा प्रदाताओं को कड़ी चेतावनी दी तथा भोजन की गुणवत्ता से समझौता न करने का निर्देश दिया।

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों का निशाना बने हिन्दू, प्रदर्शन के बीच अब तक 100 की मौत

बस और कार में आमने-सामने की भिड़ंत, दोनों वाहनों में भड़क उठी आग, दो लोगों की मौत, कई घायल

'बांग्लादेश से बंगाल आ रहे हैं 1 करोड़ हिन्दू शरणार्थी, तैयार रहें..', हिंसा के बीच शुभेंदु अधिकारी का बड़ा बयान

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -