IDEA पेश करने वाली है नया हैंडसेट, JioPhone को मिलेगी टक्कर
IDEA पेश करने वाली है नया हैंडसेट, JioPhone को मिलेगी टक्कर
Share:

हाल में रिलायंस जियो द्वारा अपने नए 4G फीचर फोन के बारे में घोषणा करके एक बार फिर से मोबाइल फोन की दुनिया में तहलका मचा दिया है. ऐसे में अपनी जियो सेवा के बाद अब मोबाइल फोन की दुनिया में भी रिलायंस राज करने वाली है. किन्तु जानकारी मिली है कि jio को टक्कर देने के लिए अब टेलीकॉम कंपनियों के साथ स्मार्टफोन कंपनिया भी मैदान में आने वाली है. जो जियो के लिए कांटे की टक्कर साबित होगी. जिसमे 4G वोल्ट सर्विस के साथ 4G फीचर फोन भी बाजार में आने वाले है. ऐसे में टेलीकॉम कंपनी आईडिया भी अपना नया हैंडसेट पेश कर सकती है. 

पहले जानकारी मिली थी कि माइक्रोमैक्स अपना नया 4G फीचर फ़ोन लांच करेगा. वही हाल में आईडिया ने भी अपने हैंडसेट को लांच करने के बारे में जानकारी दी है. यह हैंडसेट थोड़ा महंगा हो सकता है, किन्तु आईडिया के हैंडसेट पर ग्राहक को अपनी पसंद की दूरसंचार कंपनी, गुगल, फेसबुक या व्हाट्सएप जैसे एप्प चुनने की आजादी होगी.

इसके बारे में जानकारी देते हुए आइडिया सेल्युलर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हिमांशु कपानिया कहा है कि,एक चिंता नेट निष्पक्षता की है. यह ज्यादातर ऐसे एप्प को अनुमति नहीं देगा जिसे ग्राहक पसंद करते हैं. एप्प के चुनाव का विकल्प नहीं चलेगा  क्योंकि यह ग्राहकों को परिचालक विशेष के ही एप्प का इस्तेमाल करने के लिए बाध्य कर रही है. जिसके चलते आईडिया अपना हैंडेसट लाना चाहती है, जिसमे यूज़र्स स्वतंत्र होंगे. 

भारत में दस्तक देने वाली है यह चीन की स्मार्टफोन कंपनी

XIAOMI REDMI 4 आज फिर सेल के लिए हुआ उपलब्ध

HTC U11 स्मार्टफोन में मिलेगा ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट

NOKIA 6 स्मार्टफोन अमेजन इंडिया पर रजिस्ट्रेशन के लिए हुआ उपलब्ध

Gionee का नया स्मार्टफोन लांच हुआ जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -