जियो, एयरटेल और VI ने कीमतों में वृद्धि से नाराज हर कोई, कर रहे BNSL की घर वापसी की मांग

जियो, एयरटेल और VI ने कीमतों में वृद्धि से नाराज हर कोई, कर रहे BNSL की घर वापसी की मांग
Share:

भारत की शीर्ष दूरसंचार कंपनियों - जियो, एयरटेल और वीआई - द्वारा हाल ही में की गई कीमतों में बढ़ोतरी ने ग्राहकों को नाराज़ कर दिया है। इस महीने लागू हुए बढ़े हुए टैरिफ ने उपयोगकर्ताओं को अधिक किफायती विकल्प तलाशने के लिए प्रेरित किया है, जिनमें से कई राज्य के स्वामित्व वाली बीएसएनएल की ओर रुख कर रहे हैं।

कीमतों में बढ़ोतरी से सोशल मीडिया पर व्यापक आक्रोश फैल गया है, ट्विटर पर #BoycottJio ट्रेंड कर रहा है। इस बीच, #BSNL_की_घर_वापसी (BSNL की घर वापसी) ने भी लोगों का ध्यान खींचा है, जिसमें 15,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने बीएसएनएल की सेवाओं और योजनाओं की प्रशंसा करते हुए पोस्ट शेयर किए हैं।

जियो, एयरटेल और वीआई ने एक के बाद एक अपने दामों में बढ़ोतरी की घोषणा की, जिसमें जियो की कीमतों में 12-25%, एयरटेल की कीमतों में 11-21% और वीआई की कीमतों में 10-21% की बढ़ोतरी हुई। सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी जियो के प्लान में देखी गई, जिसके कारण सोशल मीडिया पर काफ़ी आलोचना हुई।

दूसरी ओर, बीएसएनएल ग्राहकों के लिए ज़्यादा किफ़ायती विकल्प के रूप में उभरा है। कंपनी कई ऐसे प्लान पेश करती है जो निजी टेलीकॉम ऑपरेटरों की तुलना में सस्ते हैं। उदाहरण के लिए, बीएसएनएल के 397 रुपये के प्लान में 150 दिनों की वैधता, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, रोज़ाना 2GB डेटा और 100 मुफ़्त एसएमएस मिलते हैं। हालाँकि लाभ केवल 30 दिनों के लिए वैध हैं, फिर भी यह प्लान जियो, एयरटेल और VI द्वारा पेश किए जाने वाले प्लान से ज़्यादा किफ़ायती है।

कीमतों में बढ़ोतरी के कारण ग्राहकों की पसंद में काफी बदलाव आया है, और कई लोग बीएसएनएल की सेवाओं को पसंद कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मात्र तीन दिनों में 1 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं ने अपने सिम को बीएसएनएल में पोर्ट किया है। उपयोगकर्ता अपने अनुभव साझा करने और बीएसएनएल की सेवाओं की प्रशंसा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं, जिसके कारण #BSNL_की_घर_वापसी ट्रेंड कर रहा है।

जैसे-जैसे टेलीकॉम युद्ध गर्म होता जा रहा है, यह देखना बाकी है कि जियो, एयरटेल और वीआई इस प्रतिक्रिया का कैसे जवाब देंगे। इस बीच, बीएसएनएल को निजी दूरसंचार ऑपरेटरों से ग्राहकों के पलायन से लाभ मिलना जारी रहने की संभावना है।

यूजर ने जावेद अख्तर को कहा- 'गद्दार का बेटा', गीतकार ने लगाई लताड़

भाई लव ने ख़त्म किया सोनाक्षी सिन्हा से रिश्ता! पोस्ट देख चौंके फैंस

'पहले KISS, फिर झगड़ा...', मल्लिका शेरावत को लेकर इमरान हाशमी ने कही ये बात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -